साढ़े 4 करोड़ की सैलरी और रहने के लिए आलिशान घर, फिर लोग नहीं करने चाहते ये नौकरी, जानिए क्यों 

साढ़े 4 करोड़ की सैलरी और रहने के लिए आलिशान घर, फिर लोग नहीं करने चाहते ये नौकरी, जानिए क्यों 
अजब-गजब साढ़े 4 करोड़ की सैलरी और रहने के लिए आलिशान घर, फिर लोग नहीं करने चाहते ये नौकरी, जानिए क्यों 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अक्सर लोगों की चाहत यही होती है कि एक अच्छी-खासी सैलरी वाली नौकरी, रहने के लिए एक घर, एक छोटा सा परिवार और घर के बाहर खड़ी एक कार हो। लोग ऐसी नौकरी पाने के लिए दुनिया के किसी कोने में भी माइग्रेट होने के लिए तैयार भी रहते हैं। लेकिन अगर हम आपको बताएं कि एक ऐसी नौकरी है जिसे करने के लिए लोगों को करोड़ो में सैलरी मिल रही है और रहने के लिए एक आलिशान घर, लेकिन फिर भी लोग उसे नहीं करना छह रहे है तो आपको यह जानकर कैसा लगेगा? जाहिर सी बात है कि आपको जानकर हैरानी ही होगी। लेकिन यह सच है!

दरअसल ये नौकरी एक डॉक्टर की है, ऐसे में बेसिक क्वॉलिफिकेशन तो जरूरी ही है और अगर किसी के पास ये डिग्री है तो उसे ऑस्ट्रेलिया में ये नौकरी मिल सकती है।

4 करोड़ की नौकरी को नहीं तैयार है कोई

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, यह जॉब ऑस्ट्रेलिया के एक सुदूर गांव क्विराडिंग में निकली है। इस छोटे से गांव में एक सामान्य चिकित्सक की आवश्यकता है। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में स्थित इस गांव में एक डॉक्टर को 4 करोड़ 60 हजार रुपये से ज्यादा की सैलरी का ऑफर दिया जा रहा है। साथ ही उन्हें नौकरी के साथ रहने के लिए एक अच्छा 4 बेडरूम का घर भी मिल जाएगा। यह गांव ऑस्ट्रेलिया के शहर पर्थ से 170 किलोमीटर दूर है और यहां सालों से जनरल प्रैक्टिशनर की कमी है। यहां 600 से ज्यादा लोग रहते हैं, लेकिन उनकी बीमारी के इलाज के लिए कोई डॉक्टर या मेडिकल स्टोर नहीं है।

Created On :   14 Feb 2023 5:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story