दैनिक भास्कर हिंदी: ...जब छोटे से हाथी को बचाने के लिए नदी में कूद गई मां, देखें Emotional Video

December 10th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कहते हैं परिवार आपका साथ हमेशा देता है फिर चाहे आपके ऊपर कोई भी मुसीबत क्यों न आन पड़ी हो। ऐसा ही कुछ केरल के उरुलंतन्नी नदी के पास थेंटाकड में देखने को मिला। जब उरुलंतन्नी नदी को पास करते समय एक छोटा हाथी वहां गहरे दलदल में फंस गया। उस छोटे हाथी की आवाज जैसे ही गांव वालों को सुनाई दी तो उन्होंने देरी न करते हुए वन विभाग के लोगों के साथ मिलकर तुरंत उसे निकालने की कवायद शुरु कर दी।

गड्ढे में बिताई पूरी रात

बताया जा रहा है कि उस नन्हें गजराज ने पूरी रात उसी गड्ढे में बिताई। उसका परिवार भी उसे नहीं ढूंढ पाया। ऐसे में गांव वालों ने वन अधिकारियों के साथ मिलकर क्रैन बुलवाई और उसे निकालने के प्रयास किए जाने लगे। गड्ढे को नन्हे हाथी के लिए गड्ढे के समतलीकरण का काम शुरु हो गया ।

परिवार ने बच्चे को ढूंढ निकाला

गांव वाले अपना प्रयास कर ही रहे थे कि इतने में उस हाथी का पूरा परिवार उसे ढूंढते हुए वहां पहुंच गया। उन्हें देखते ही वो हाथी काफी हद तक समतल हो चुके गड्ढ़े से निकल गया और नदी में अपनी मां की तरफ भाग गया। 

सूंड ऊठाकर किया धन्यवाद

ये कहानी सिर्फ इतनी नहीं। इसके बाद का दृश्य बेहद अद्भुत है। अपने बच्चे को अपने पास पाकर उसकी मां सूंड को ऐसे उठाती है मानो वो उन सभी लोगों का धन्यवाद कर रही हो जो इस नन्हे गजराज की रक्षा में जुटे थे। उसके बाद पूरा परिवार वापस जंगल मे ंलौट जाता है।

सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

बताया जा रहा है कि ये घटना 23 नवंबर 2017 की है। जिसे 29 नवंबर को सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया। ये वीडियो इतना इमोशनल और भावुक है कि इसे अब तक 4 लाख 60 हजार से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं।