बिकने जा रही है दुनिया की सबसे पुरानी और महंगी व्हिस्की, करोड़ों में है 314 लीटर व्हीस्की की कीमत

The worlds largest whiskey bottle is going to be auctioned
बिकने जा रही है दुनिया की सबसे पुरानी और महंगी व्हिस्की, करोड़ों में है 314 लीटर व्हीस्की की कीमत
अजब -गजब बिकने जा रही है दुनिया की सबसे पुरानी और महंगी व्हिस्की, करोड़ों में है 314 लीटर व्हीस्की की कीमत

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  शराब को पसंद करने वाले लोग कोशिश करते हैं कि हमेशा बेहतर क्वालिटी की शराब पिएं जिससे उनका अनुभव बेहतर हो सके। इसलिए  व्हिस्की पीने वाले लोग खास ख्याल रखते हैं। व्हिस्की पसंद करने वालों के लिए एक बड़ी खबर है जो उन्हें खुश कर सकती है। बताया जा रहा है कि दुनिया की सबसे बड़ी व्हिस्की की बोतल नीलाम होने वाली है। इस बोतल की हाइट जानकर आप हैरान हो जाएंगे। 

व्हिस्की की सबसे बड़ी बोतल 25 मई को नीलाम होने वाली है।  बताया जा रहा है कि इस बोतल में 32-33 साल पुरानी 314 लीटर व्हिस्की है।  बोतल का नाम है द इंट्रेपिड।  जिस बोतल में 314 लीटर तक शराब हो तो उस की लंबाई के क्या कहने । 

इंसानों जितनी है बोतल की हाइट
व्हिस्की की ये बोतल 5 फीट 11 इंच लंबी है। इसमें  बोतल में 444 स्टैंडर्ड बोतलों जितनी शराब फिट हो जाएगी। इस बोतल को स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग में नीलाम किया जाएगा। इस बोतल में लियॉन और टर्नबुल नाम की एक कंपनी द्वारा नीलाम किया जाएगा। वेल्स ऑनलाइन की रिपोर्ट में बताया गया कि ये बोतल दुनिया की सबसे महंगी व्हिस्की की बोतल बन सकती है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि ये बोतल 14 करोड़ रुपये से ज्यादा की बिक सकती है। कहा जा रहा है कि अगर 9 करोड़ रुपये से ज्यादा होते हैं, तो उन रुपयों को दान में दे दिया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि खरीददारों के पास मौका है कि वो व्हिस्की के इतिहास को टटोल सकें और 32 साल पुरानी व्हिस्की के मालिक बन सकें। अभी तक दुनिया की सबसे महंगी बिकी व्हिस्की का दाम 14 करोड़ रुपये में बिकी बोतल। इस बोतल 1926 में बनाया गया था। 
 

Created On :   2 May 2022 6:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story