करीब पांच दशक पहले गायब हुआ था युवक, अब जाकर मिली कार और कंकाल

The young man had disappeared about five decades ago, now the car and the skeleton of the young man were found
करीब पांच दशक पहले गायब हुआ था युवक, अब जाकर मिली कार और कंकाल
अजब-गजब करीब पांच दशक पहले गायब हुआ था युवक, अब जाकर मिली कार और कंकाल

डिजिटल डेस्क, अलाबामा। दुनिया भर में कई लोगों के साथ हादसे होते हैं जबकि कई लोग परेशान होकर अचानक ही कही चले जाते हैं। लेकिन कभी ना कभी किसी ना किसी तरह से पुलिस या फिर लोग उस व्यक्ति को ढूंढ निकालते हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि कोई अचानक ही गायब हो जाए और उसके बारे में कभी किसी को पता ही चलता। ऐसा ही एक मामला आज से 48 साल पहले अमेरिका में रहने वाले क्लिंकस्केल्स फैमिली के साथ हुआ। जहां 22 साल के कायली क्लिंकस्केल्स अचानक ही गायब हो गए। लेकिन 48 सालों बाद भी यह पता नहीं चला की आखिर कायली गए तो कहा गए। 

अचानक ही गायब हो गए कायली

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार कायली क्लिंकस्केल्स अलाबामा के ऑबर्न यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करते थे। जॉर्जिया के ला ग्रेंज में रहने वाले कायली पढ़ाई के साथ-साथ मूस क्लब नाम के एक बार में पार्ट टाइम जॉब भी किया करते थे। 27 जनवरी 1976 को कायली हमेशा की तरह अपनी कार लेकर अपनी यूनिवर्सिटी जाने के लिए निकले। इस दिन कायली को उनके परिवार और उनको जानने वालों ने आखिरी बार देखा था। इसके बाद कायली अचानक ही गायब हो गए। 

लगभग 5 दशक बात मिली लाश 

कायली के माता-पिता जॉन और लूसी क्लिंकस्केल्स ने इस घटना के बाद कायली को बहुत ढूंढा। लेकिन ना केवल कायली के पैरेट्स को बल्कि पुलिस और इस केस के जांचकर्ताओं को भी कायली की कोई जानकारी नहीं मिली। लेकिन करीब 5 दशक बाद अचानक ही पुलिस को कायली का पता चला। लेकिन तब तक कायली इस दुनिया को अलविदा कह चुका था। दिसंबर 2021 में अलाबामा के चैंबर्स काउंटी की एक नहर में एक बहुत पुरानी कार मिली। जिसकी जांच करने पर पता चला कि यह वहीं कार है जिसे साल 1976 में कायली चला रहा था। इसके साथ ही कार में से कायली के सामान के साथ एक कंकाल भी मिला। 

missing man found after 50 years 1

एक साल बाद हुई कंकाल की पहचान

कार और कंकाल मिलने के एक साथ से भी अधिक समय बाद अब ट्रूप काउंटी शेरिफ ऑफिस ने यह साफ कर दिया है कि यह कंकाल कायली का ही है। 19 फरवरी 2023 को जारी किए गए अपने बयान में पुलिस ने बताया कि यह कंकाल कायली का ही है। पिछले पांच दशकों में कई नदी-नालों की जांच करने के बावजूद कायली का कुछ भी पता नहीं चला था। कायली के माता-पिता भी इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। बता दें कि कायली के पैरेंट्स जब तक जिंदा रहे उन्होंने अपने बेटे की तलाश जारी रखी। लेकिन साल 2007 में कायली के पिता की मौत हो गई थी जबकि साल 2021 की शुरुआत में उनकी माता की भी मौत गई। पुलिस आज भी इस बात का पता नहीं लगा सकी है कि आखिरी साल 1976 में कायली के साथ क्या हुआ था और उसकी कार इसते सालों बार नहर में कैसे मिली। 

 

Created On :   22 Feb 2023 3:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story