comScore

ये है वन मैन बैंड

June 12th, 2018 13:26 IST

डिजिटल डेस्क। कई लोगों के एक ग्रुप को आपने बैंड बजाते तो कई बार देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी देखा है कि एक व्यक्ति कई सारे इंस्ट्रूमेंट्स अकेले ही बजा रहा हो वो भी एक साथ? नहीं देखा तो हम आज आपको दिखाने जा रहे हैं एक ऐसा व्यक्ति जो अपने आप में ही एक बैंड है। ये युवक अकेले एक ही समय में ड्रम, गिटार, माउथ ऑर्गन जैसे इंस्ट्रूमेंट्स आसानी से बजा लेता है और बेहतरीन संगीत की धुन बना देता है। इस युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। साथ ही लोग इसे 'वन मैन बैंड' का नाम दे रहे हैं।


आनंद महिन्द्रा देना चाहते हैं युवक को अवॉर्ड 

इस युवक का वीडियो व्हाट्सएप के जरिए काफी शेयर किया जा रहा है। लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं। महिन्द्र ग्रुप के कार्यकारी अध्यक्ष आनंद महिन्द्रा ने भी इस युवक का वीडियो ट्विटर पर अपलोड किया है। इसके साथ आनंद ने लिखा "#whatsappwonderbox यह पोस्ट शेयर करे वाला मित्र नहीं जानता कि यह संसाधनयुक्त वन मैन बैंड कहां से था। उसको संदेह है कि यह नॉर्थईस्ट से है। कोई उसे जानता है? मैं इस युवक को संगीत प्रतिभा या नई खोज के लिए एक पुरस्कार देना चाहता हूं- अभी तक फैसला नहीं किया है कि कौन सा पुरस्कार देना है।"

क्या है 'वन मैन बैंड' 

इस वीडियो में एक युवक है जिसके हाथ में गिटार, पीठ पर ड्रम और होठों के पास माउथ ऑर्गन है। जिसे वे कई संसाधनों के जरिए बजा रहा है और एक बेहतरीन संगीत के साथ गाना गा रहा है। ये युवक अकेले जो अजब-गजब कारनामा कर रहा है वो चार से पांच लोग मिलकर करते हैं। तब जाकर एक बेहतर बैंड बनता है। तो हुआ ना ये युवक 'वन मैन बैंड'। 

कमेंट करें
o7bSL