हर क्लास में ट्विंस, ये है जुड़वा बच्चों का स्कूल

This is the school of twins child at Kapurthala punjab
हर क्लास में ट्विंस, ये है जुड़वा बच्चों का स्कूल
हर क्लास में ट्विंस, ये है जुड़वा बच्चों का स्कूल

डिजिटल डेस्क, कपूरथला। स्कूल में क्यूट बच्चों को होना आम बात है, लेकिन क्या आपने कभी ऐसे स्कूल के बारे में सुना है जहां सभी बच्चे हर कक्षा में एक ही शक्ल के हों। आज आपको जिस स्कूल के बारे में बताया जा रहा है उसके बारे में जानकर आप जानकर हैरान हो जाएंगे...

काफी फेमस 

इन बच्चों की एक सी मिलती-जुलती शक्लों से टीचर्स भी धोखा खा जाते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं पंजाब के कपूरथला के श्री गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूल की। इस स्कूल की प्रत्येक क्लास में  ट्विंस हैं। इस खास वजह से अब ये स्कूल काफी फेमस हो चुका है। 

पूछना पड़ता है नाम 

बहुत से ट्विंस बच्चे यहां से पासआउट होकर जा चुके हैं। इसके बाद भी अभी ऐसे बच्चों की कमी नही है, जिनकी शक्लें किसी को भी कन्फ्यूज़ करने के लिए काफी हैं। कुछ जुड़वां भाई-बहन होने के कारण आसानी से पहचान लिए जाते हैंए लेकिन कई ऐसे भी हैं जिनके चेहरे इतने मिलते हैं कि एक साथ खडे़ होने पर उनसे ही उनका नाम पूछना पड़ता है। 

टीचर्स ने ढूंढा हल 

ऐसे हालातों से पहले टीचर्स हर रोज ही गुजरते थे, क्लास में पढ़ाने से लेकर हर चीज में उन्हें काफी परेशानी होती थी, लेकिन इसका हल स्कूल के टीचर्स ने आपस में मिलकर ही निकाल लिया। उन्होंने बच्चों के शरीर पर कोई न कोई मार्क देख लिया है, जिसके आधार पर वे इन्हें पहचान जाते हैं। 

Created On :   21 Sep 2017 4:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story