पानी की परेशानी से निजात पाने के लिए गांववालों ने कराई कुत्तो की शादी

To get rid of the water problem, the villagers got the dogs married
पानी की परेशानी से निजात पाने के लिए गांववालों ने कराई कुत्तो की शादी
अजब-गजब पानी की परेशानी से निजात पाने के लिए गांववालों ने कराई कुत्तो की शादी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आपने इस दुनिया में अजीबोगरीब रस्मों के बारे में सुना और उनमें से कुछ को देखा भी होगा, लेकिन क्या आपने कभी जानवरों की शादी के बारे में सुना है? क्यों सुनकर आप भी चौंक गए ना! लेकिन ऐसा सच में हुआ है। दरअसल, एक गांव में इंद्रदेव को मनाने के लिए अनोखा अनुष्ठान कराया गया।

यह बात है मध्यप्रदेश में निवाड़ी जिले के पुछीकरगुवा गांव की, यहां के लोगो ने गांव की सुख, शांति, समृद्धि के लिए दो बेजुबान जानवरों कुत्ते गोलू और कुतिया रश्मि की शादी हिंदू रीति-रिवाज से कराई। इतना ही नहीं इसके अलावा 800 लोगो का भोजन भी कराया, जहां अलग-अलग प्रकार के पकवान भी परोसे गए। कुतिया रश्मि की बारात उत्तर प्रदेश के बकवा खुर्द से आई थी, जो अब उसका ससुराल बन गया है।

बारात का किया भव्य स्वागत 

इस अनोखी शादी में कुत्ते गोलू की बारात बड़ी धूमधाम से आई थी। सभी बाराती बड़ी खुशी से बैंड बाजे पर नाचते हुए और आतिशबाजी के साथ गांव पुछीकरगुआ बारात लेकर पहुंचे। यहां कुतिया रश्मि के मालिक मूलचंद नायक ने बारातियों का भव्य स्वागत किया, इसके बाद जयमाला का कार्यक्रम कराया गया। अंत में कन्यादान, मांग भराई और 7 फेरों की रस्मों के साथ शादी पूरी हुई। 

इस शादी से सभी बहुत खुश हैं

कुत्ते के मालिक अशोक यादव और कुतिया के मालिक मूलचंद्र नायक दोनो ने बताया की यह शादी दोनों की सहमति से हुई है। इसके साथ ही गांव वाले भी इस शादी से खुश है और भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि गांव की सभी समस्याएं खत्म हो जाएं और फिर से गांव की खुशहाली लौट आए। बता दें की यहां पीने के पानी के लिए सभी बहुत परेशान रहते हैं, महिलाओ के घंटो पानी की लाइन में लगकर पानी भरना पड़ता हैं। इसी कारण यह शादी रचाई गई जिससे भगवान प्रसन्न होकर गांव की सभी समस्याओं को समाप्त कर दें।

Created On :   1 May 2023 7:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story