भुतहा सुसाइड फाॅरेस्ट की सच्ची कहानी, यहां ऊपर उठती है जमीन

True Story of Japans Suicide Forest
भुतहा सुसाइड फाॅरेस्ट की सच्ची कहानी, यहां ऊपर उठती है जमीन
भुतहा सुसाइड फाॅरेस्ट की सच्ची कहानी, यहां ऊपर उठती है जमीन

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। अब तक आपने निश्चित ही भूत-प्रेत के अनेक किस्से सुने होंगे। लेकिन आपने कभी भूतहा जंगल के बारे में सुना है। जी हां, फिल्मों ने नहीं ये जंगल असल में है। कहा जाता है कि इस जंगल में जो भी गया वह अब नहीं लौटा, लोग यहां सुसाइड करने के लिए जाते हैं....

ज्वालामुखी के पास
बेहद घने और उंचे पेड़ों से घिरा ये जंगल अंधेरे से घिरा रहता है। अब ये भूतहा नाम से ही फेमस हो चुका है। आओकिगहारा (Aokigahara)  नामक ये जंगल है जापान में फुजी पहाड़ के समीप। फुजी पहाड़ जो दुनिया के सबसे बड़े शांत ज्वालामुखी में से एक है। इस पहाड़ से कुछ ही दूरी पर स्थित इस घने जंगल की लोकेशन फिल्मों के भूतहा जंगलों से मिलती-जुलती है। 

जाने पर पाबंदी
नेचुरल फोटोग्राफी के शौकीन लोग यहां जाने का अक्सर ही प्रयास करते हैं। लेकिन खतरनाक होने की वजह से सरकार ने इस पर सख्त पाबंदी लगा रखी है। इससे पहले अनेक फोटोग्राफर्स व जंगल का अनुभव लेने गए लोग भी वापस नहीं लौट सके।  

डरावनी आवाजें
जंगल के बारे में कहा जाता है कि अंदर की जमीन ऊपर उठती हुई दिखाई देती है। खतरनाक आवाजें आती हैं, और अंधेरा इतना है कि किसी भी इंसान के लिए यहां ठहरना संभव नही है। जानवर भी जंगल से अजीब आवाजें निकालते हैं। अचानक ही पेड़ों से डरावनी आवाजें आने लगती हैं। यह करीब 16 किमी में फैला है। जिसकी वजह से इसे दूसरी दुनिया के नाम से जाना जाता है। ये जंगल मुख्यतः आत्महत्या के लिए ही जाना जाता है ये भी कहा जाता है कि जो लोग यहां आत्महत्या करते हैं उनकी आत्मा यहां भटकने लगती है। 

Created On :   4 Aug 2017 5:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story