दुनिया का पहला ऐसा डरावना रेस्टोरेंट जहां भूत मेहमानों को परोसते है खाना, लाशें देख लोगों की निकल जाती है चीख....

दुनिया का पहला ऐसा डरावना रेस्टोरेंट जहां भूत मेहमानों को परोसते है खाना, लाशें देख लोगों की निकल जाती है चीख....

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया में भूतों और एलियंस की कहानी एक समान ही है। कुछ लोग उन पर विश्वास करते है, जबकि कुछ ने उन्हें डराने और मनोरंजन का साधन बनाया हुआ है। भूतों से जुड़ी कहानियां और किस्से तो लगभग हम सभी बचपन से सुनते आ रहे हैं, जो काफी डरावने होते हैं। हालांकि, भूतों से जुड़ी हकीकत सिर्फ एक अंधविश्वास है जिसे कई बार लोग सच मान कर यकीन कर लेते है और भूतों से जुड़ी कई अफवाह फैलने लगती है। लेकिन इस बीच आपको जानकर हैरानी होगी कि एक ऐसा रेस्टोरेंट भी है, जहां भूत लोगों को खाना सर्व करते हैं। आइये जानते हैं कि यह रेस्टोरेंट कहां है और इसके अंदर अंदर का माहौल कैसा रहता है।

स्पेन में है ये रेस्टोरेंट

स्पेन में 'ला मासिया एंकांटया' नाम का यह भूतिया रेस्टोरेंट बेहद डरावना और खौफनाक है। इस रेस्टोरेंट में लोग पैर रखने से भी कतराते है। यह रेस्टोरेंट अपने डरावने और भूतिया अंदाज के लिए पूरे देशभर में जाना जाता है। इस रेस्टोरेंट में अंदर जाना कमजोर दिल वालो की बस की बात नही है। यहां पर खाना खाने आए मेहमानों का स्वागत भूत खून से लदे चाकू के साथ करते है जिसे देख कर अच्छे अच्छे लोगों की हालत खराब हो जाती है। यहां भूत ही कस्टमर को खाना सर्व करते है।

क्या है इस भूतिया रेस्टोरेंट के पीछे की हकीकत

दरअसल, इस रेस्टोरेंट में भूत नाम की कोई चीज नहीं है। यह रेस्टोरेंट को डरावना बनाने का श्रेय यहां के मालिक को जाता है। इस रेस्टोरेंट को अलग दिखाने के लिए रेस्टोरेंट के मालिक ने भूतिया थीम चुनी है और यहां के वेटर्स और कर्मचारीयों का ड्रैस कोड भूत प्रेत वाला रखा गया है। रेस्टोरेंट को भूतिया बनाने का कारण यह कि जिस बिल्डिंग यह रेस्टोरेंट बना है वह पहले शापित मानी जाती है। इसी के चलते इस रेस्टोरेंट को भूतिया अंदाज में बनाया गया है।

रेस्टोरेंट में अंदर जाने के नियम

इस रेस्टोरेंट में कुल 60 सीटें हैं, जिन्हें लोगों को निर्धारित समय पर बुक करना होता है। यहां कस्टमर को खाने में कुछ अजीब किस्म का फूड सर्व किया जाता है जिसे देख कर लोगो की चीख तक निकल जाती है। इसके अलावा जब मेहमान यहां खाना खाते हैं तब उन्हें अजीबोगरीब व डरावने किस्म के शो का हिस्सा भी बनना पड़ता है। रेस्टोरेंट ने मेहमानों को फोन, डिजिकैम और वीडियो कैमरा लाना पर बैन लगाया हुआ है। इतना ही नही, रेस्टोरेंट के अंदर के इंटीरियर को डरावना दिखाने के लिए नकली लाशों बिठाई हुई है जो दिखने में हूबहू असली लगती है।

रेस्टोरेंट के डरावने होने के पीछे सदियों पुराना इतिहास

रेस्टोरेंट बनने से पहला इस बिल्डिंग का नाम 'मासिया सेंटा रोजा' हुआ करता था, जो 17 वीं सदी में जोसफ मा रिएस और सुरोका ने बनवाया था। कुछ सालों के बाद इस भवन को लेकर पारिवारिक जंग छिड़ गई। भवन को पाने के लिए एक दिन जोसफ और सुरोका ने कार्ड उछालकर टॉस किया। इस टॉस में रिएस सूरोका सारी संपत्ति हार गया और अपने परिवार के साथ यह भवन छोड़ कर चला गया। कुछ सालों के बाद 'मासिया सेंटा रोजा' खंडर में तब्दील हो गया, जिसके बाद से यह भवन दो सदी तक वीरान ही पड़ा रहा।

कुछ साल बीतने के बाद सूरोका के वंशज ने 1970 में इस भवन का पुनर्निमार्ण करवाया। परिवार वालों का ऐसा मानना था कि यह भवन शापित है जिस वजह से उन्होंने इसे भवन को 'हॉन्टेड रेस्टोरेंट' का रूप देना का निर्णय लिया है। अपने डरावने और भूतिया थीम को लेकर ये रेस्टोरेंट पूरी दुनियाभर में काफी तेजी से प्रसिद्ध होता जा रहा है।

Created On :   31 May 2023 2:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story