दंपति को भारी पड़ा कॉफी पीने का शौक, तीन लाख रुपये से ज्यादा महंगी साबित हुई दो कप कॉफी

इतनी महंगी कॉफी दंपति को भारी पड़ा कॉफी पीने का शौक, तीन लाख रुपये से ज्यादा महंगी साबित हुई दो कप कॉफी

Manuj Bhardwaj
Update: 2023-02-10 12:53 GMT
दंपति को भारी पड़ा कॉफी पीने का शौक, तीन लाख रुपये से ज्यादा महंगी साबित हुई दो कप कॉफी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कॉफी लवर्स के लिए कीमत की कोई लिमिट नहीं है। चाय और कॉफी के मुकाबले कॉफी ही एक ऐसी ड्रिंक है, जिसे सस्ते से लेकर महंगे और ग्लैमरस अंदाज में परोसा जाता है। कभी गोल्डन वर्क से सजाकर तो कभी चॉकलेट से डिजाइन बनाकर। लेकिन एक कपल को कॉफी का शौक कुछ ज्यादा ही महंगा पड़ गया। दो कॉफी के लिए कैफे ने उनके अकाउंट से साढ़े तीन लाख रुपये से अधिक काट लिए। उन्होंने रेस्टोरेंट में केवल दो कप कॉफी का ऑर्डर दिया था और उसका पेमेंट उन्होंने क्रेडिट कार्ड से किया, जहां उन्हें इस बारे में पता भी नहीं चला। लेकिन बाद में जब उन्होंने कार्ड की स्टेटमेंट चेक की गई तो कपल के होश उड़ गए। 

सीबीएस न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जेसी और ओडेल कॉफी पीने स्टारबक्स गए थे। दो कप कॉफी पीने के बाद उन्होंने क्रेडिट कार्ड से पेमेंट किया। पेमेंट करने के बाद वे घर आ गए। लेकिन कुछ दिन बाद जब कपल शॉपिंग के लिए एक स्टोर पर गया और बिल चुकाने की बारी आई तो वह हैरान रह गए।  दरअसल, उनके क्रेडिट कार्ड में बैलेंस ही नहीं बचा था। इसके बाद जब उन्होंने स्टेटमेंट चेक किया तो पता चला कि उनके कार्ड से स्टारबक्स ने 4456 डॉलर (लगभग 3 लाख 67 हजार रुपये) काट लिए थे। 

स्टारबक्स का चेक हुआ बाउंस 

जैसी ही जेसी और ओडेल को पूरा माजरा समझ में आया उन्होंने तुरंत स्टारबक्स के मैनेजर से संपर्क किया। कंपनी ने बाद में चेक के जरिए दंपति को अतिरिक्त पैसे सौंप दिए। लेकिन दंपती का कहना है कि वह चेक भी बाउंस हो गया।

इस पूरे घटनाक्रम पर कपल का कहना है कि कई सालों से वे कॉफी पीने के लिए स्टारबक्स जा रहे हैं। आमतौर पर 700 से 800 रुपए का बिल आता है। लेकिन उस दिन साढ़े तीन लाख रुपये से ज्यादा काटे गए। इस घटना से उन्हें गहरा सदमा लगा है। इसके साथ ही कंपनी के रवैये ने भी निराश किया। जेसी के पास कॉफी बिल की रसीद है जिससे साबित होता है कि उसने 'दुनिया की दो सबसे महंगी कॉफी' खरीदी थी।

Tags:    

Similar News