ऑस्ट्रेलिया की स्पिनर जोनासेन चोटिल होने के कारण भारत दौरे से बाहर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की स्पिनर जोनासेन चोटिल होने के कारण भारत दौरे से बाहर

IANS News
Update: 2022-12-11 10:00 GMT
ऑस्ट्रेलिया की स्पिनर जोनासेन चोटिल होने के कारण भारत दौरे से बाहर
हाईलाइट
  • दक्षिण अफ्रीका में फरवरी में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए जोनासेन के बाहर होने की उम्मीद नहीं है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आस्ट्रेलिया की स्पिनर जेस जोनासेन को पांच मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 में अपनी दाहिनी हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के बाद रविवार को शेष भारत दौरे से बाहर कर दिया गया।

बाएं हाथ की यह स्पिनर स्वदेश क्वींसलैंड लौट आई हैं। आस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में लेग स्पिनर अमांडा-जेड वेलिंगटन को शामिल किया जाएगा, जिनके भारत आने की उम्मीद है और तीसरे मैच से पहले मंगलवार को मेजबान टीम जुड़ेगीं।

जोनासेन को शुक्रवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में आस्ट्रेलिया की नौ विकेट की जीत के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए चोट लग गई थी। आस्ट्रेलिया टीम के फिजियोथेरेपिस्ट केट बेरवर्थ ने कहा, उसका मूल्यांकन किया गया है और यह स्पष्ट है कि इस श्रृंखला के दौरान वापसी के लिए आवश्यक समय सीमा बहुत कम है।

उन्होंने कहा, जेस श्रृंखला के शेष समय के लिए उपलब्ध नहीं होंगी और अपने रिहैबिलिटेशन को जारी रखने के लिए ब्रिसबेन लौटेंगी। चोट के कारण जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ घर में होने वाली वनडे और टी20 सीरीज या दक्षिण अफ्रीका में फरवरी में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए जोनासेन के बाहर होने की उम्मीद नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी टूर्नामेंट से पहले अपने विकल्पों का आकलन करने के उद्देश्य से, जोनासेन के प्रतिस्थापन वेलिंगटन को मूल टीम में जगह नहीं मिली क्योंकि आस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाजी विकल्पों के साथ जाने का विकल्प चुना।

2018 में आस्ट्रेलिया के भारत के पिछले दौरे के बाद से कोई टी20 नहीं खेला है, लेकिन अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों की टीम की सदस्य थीं। उन्होंने मार्च में न्यूजीलैंड में 50 ओवर के विश्व कप के दौरान दो वनडे मैच भी खेले।

इस बीच, डार्सी ब्राउन के पास डीवाई पाटिल स्टेडियम में रविवार को होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए आस्ट्रेलिया की एकादश में वापसी का मौका है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News