इन खिलाड़ियों ने लगाए हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक, टॉप 5 में केवल एक भारतीय

आईपीएल रिकॉर्ड्स इन खिलाड़ियों ने लगाए हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक, टॉप 5 में केवल एक भारतीय

Shiv Pathak
Update: 2023-03-18 13:15 GMT
इन खिलाड़ियों ने लगाए हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक, टॉप 5 में केवल एक भारतीय
हाईलाइट
  • विराट कोहली ने एक ही सीजन में 4 शतक ठोक दिए थे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल को दुनियाभर में क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग के रूप में जाना जाता है। जिसकी बहुत बड़ी वजह मैदान में रनों की बरसात होना है। क्रिकेट का महाकुंभ कही जाने वाली इस लीग का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू हो रहा है। दर्शकों के बीच हमेशा की तरह काफी ज्यादा उत्सुकता देखने को मिल रही है। आईपीएल इतिहास में ऐसे कई धुरंधर बल्लेबाज रहे हैं जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से दुनिया भर में अपना लोहा मनवाया है। आइए जानते है ऐसे ही कुछ बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं।

क्रिस गेल- दुनियाभर में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से बॉलर्स के मन में खौफ पैदा करने वाले कैरिबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ी हैं। विभिन्न टीमों के लिए खेलते हुए गेल ने इस लीग में कुल 6 सेंचुरी लगाई हैं। जिसमें उनकी 175 रनों की रिकॉर्ड पारी भी शामिल है जो उन्होंने बैंगलोर की ओर से खेलते हुए पूणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ खेली थी।

विराट कोहली- क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में गिने जाने वाले विराट कोहली इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं। उन्होंने आईपीएल में खेले 223 मैचों मे 5 शतक लगाए हैं। जिनमें से चार शतक तो उन्होंने केवल एक सीजन में ही बना दिए थे। साल 2016 सीजन में 973 रनों के उनके रिकॉर्ड प्रदर्शन के दौरान उन्होंने चार शतक ठोके थे।

जोस बटलर- टी-20 क्रिकेट के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक जोस बटलर पिछले कुछ सालों से आईपीएल में छाए हुए हैं। आईपीएल में शतक जमाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों में सबसे कम मैच बटलर ने ही खेले हैं। उन्होंने केवल 82 मैचों में ही 5 शतक ठोक दिए हैं।

डेविड वॉर्नर- आईपीएल के सबसे कंसिस्टेन्ट बल्लेबाजों में से एक डेविड वॉर्नर आईपीएल के 162 मैचों में 4 शतक लगाकर इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। टॉप 5 शतकवीरों में सबसे अच्छी औसत वॉर्नर की ही है। उन्होंने अबतक आईपीएल में 42 की औसत से 5881 रन बनाए है।

शेन वॉटसन- धुरंधर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर हैं। क्रिकेट से संन्यास ले चुके वॉटसन ने 145 आईपीएल मैचों में कुल 4 सेंचुरी लगाई हैं। रनों की बात की जाए तो वॉटसन ने आईपीएल में 3874 रन बनाए हैं।

Tags:    

Similar News