IPL 12: दिल्ली-हैदराबाद आज एलिमिनेटर मैच में आमने-सामने

IPL 12: दिल्ली-हैदराबाद आज एलिमिनेटर मैच में आमने-सामने

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-08 04:08 GMT
IPL 12: दिल्ली-हैदराबाद आज एलिमिनेटर मैच में आमने-सामने

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का एलिमिनेटर मैच आज (बुधवार) दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच विशाखापट्टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। मैच का प्रसारण शाम 7:30 बजे से होगा। दोनों में से जो टीम यह मैच हारेगी वह टूर्नामेंट से सीधे बाहर हो जाएगी और जो टीम यह मैच जीतेगी उसे फाइनल में पहुंचने के लिए 10 मई को क्वालिफायर-2 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से भिड़ना होगा। क्वालिफायर-2 जितने वाली टीम 12 मई को फाइनल में मुंबई इंडियंस (MI) का सामना करेगी। मुंबई ने क्वालिफायर-1 में चेन्नई को 6 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पहले ही पक्की कर ली है। 

IPL के पिछले सीजन में हैदराबाद फाइनल तक पहुंची थी। जहां उसे चेन्नई ने मात देकर तीसरी बार खिताब जीता था। वहीं दिल्ली कभी भी IPL के फाइनल में नहीं पहुंची है और ना ही टॉप -2 में रही है। दिल्ली सात साल में पहली बार प्लेऑफ में पहुंची है। IPL में अब तक दिल्ली नॉकआउट मैच नहीं जीती है। हालांकि, इस सीजन में उसका प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। उसने पिछले 5 में से 4 मैच जीते हैं। इस सीजन के ग्रुप स्टेज में दोनों टीमों का दो बार आमना-सामना हुआ था। जिसमें एक मैच हैदराबाद ने और एक मैच दिल्ली ने जीता।  

ग्रुप स्टेज में दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। दिल्ली ने अपने 14 मैचों में से 9 मैच जीते और 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं हैदराबाद ने अपने 14 मैचों में से 6 जीते हैं और 8 मैचों में उसे हार मिली है। अंक तालिका में दिल्ली 18 अंकों के साथ तीसरे और हैदराबाद 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही। 

IPL में दोनों टीमों के बीच अब तक 14 मैच हुए हैं। जिसमें से हैदराबाद ने 9 और दिल्ली ने 5 मैच जीते हैं। दोनों के बीच विशाखापट्टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम पर अब तक सिर्फ एक मैच हुआ है। 18 अप्रैल 2015 को हुए उस मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया था। विशाखापट्टनम हैदराबाद का दूसरा होम ग्राउंड है। इस मैदान पर अब तक IPL के 11 मैच हुए हैं। यहां आखिरी मैच 2016 में हुआ था। उसके बाद से अब पहली बार IPL का कोई मैच होगा। हैदराबाद ने अपने इस मैदान पर अब तक 5 मैच खेले हैं। जिसमें से 3 जीते हैं और 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दिल्ली ने इस मैदान पर 3 मैच खेले हैं। जिसमें से 2 जीते हैं और 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

टीमें 

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) :  केन विलियम्सन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, खलील अहमद, बासिल थम्पी, रिकी भुई, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी, शाहबाज नदीम, टी नटराजन, मनीष पांडेय, यूसुफ पठान, राशिद खान, ऋद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकार, शाकिब अल हसन, बिली स्टैनलेक।

दिल्ली कैपिटल्स (DC) : श्रेयस अय्यर (कप्तान), आवेश खान, बंडारू अयप्पा, अंकुश बैंस, ट्रेंट बोल्ट, शिखर धवन, कॉलिन इनग्राम, संदीप लमिछने, मनजोत कालरा, अमित मिश्रा, क्रिस मॉरिस, कॉलिन मुनरो, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, कगिसो रबाडा, शेरफेन रदरफोर्ड, जलज सक्सेना, इशांत शर्मा, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, नाथू सिंह।

Tags:    

Similar News