22 मार्च से लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी का होगा उद्घाटन

लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी 22 मार्च से लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी का होगा उद्घाटन

IANS News
Update: 2023-03-13 17:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी का उद्घाटन संस्करण 22 से 30 मार्च के बीच गाजियाबाद के वीवीआईपी जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बारे में आयोजकों ने सोमवार को घोषणा की। यह घोषणा भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीवीसीआई) कार्यवाहक अध्यक्ष प्रवीण त्यागी, बीवीसीआई संयुक्त सचिव सुधीर कुलकर्णी, और प्रधान सलाहकार प्रसन्ना वेंकटेशन, की उपस्थिति में की गई थी। पूर्व क्रिकेटरों के लिए नौ दिनों तक चलने वाले इस टी20 टूर्नामेंट में छह टीमें होंगी और फाइनल सहित कुल 18 मैच होंगे।

सहवाग ने इस अवसर पर कहा, यह शानदार है कि बीवीसीआई पूर्व क्रिकेटरों को उनके पसंदीदा खेल में लाने के लिए एक बेहतरीन अवसर प्रदान कर रहा है। ये दिग्गज टूर्नामेंट हमारे पेशेवर करियर को बढ़ाने, पुराने दोस्तों के साथ-साथ लाने सहित विभिन्न तरीकों से हमारी मदद करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रशंसकों को भी अपने पसंदीदा क्रिकेटरों के साथ जुड़ने और कुछ शानदार क्रिकेट देखने का मौका मिलता है, जो दोनों ने अतीत में किसी समय एक साथ अनुभव किया है।

उन्होंने आगे कहा, क्रिकेट भी बहुत प्रतिस्पर्धी है और मैं यह कहने की हिम्मत करता हूं कि हममें से कुछ के पास अभी भी कुछ वर्तमान क्रिकेटरों को चुनौती देने की क्षमता है। मुझे विश्वास है कि लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी खेल के प्रशंसकों को विशेष रूप से भारत में भरपूर मनोरंजन प्रदान करेगी।

आयोजकों के अनुसार, खिलाड़ीएक्स द्वारा प्रायोजित इस टूर्नामेंट का विश्व स्तर पर 30 से अधिक देशों में प्रसारण किया जाएगा और शीर्ष सम्मान के लिए छह फ्रेंचाइजी प्रतिस्पर्धा करेंगी। छह टीमों को चंडीगढ़ चैंप्स, नागपुर निन्जास, पटना वारियर्स, विजाग टाइटन्स, इंदौर नाइट्स और गुवाहाटी एवेंजर्स का नाम दिया गया है। कुछ प्रमुख पूर्व क्रिकेटर जो सहवाग के अलावा एक्शन में नजर आएंगे, वे सुरेश रैना, हरभजन सिंह, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, निक कॉम्पटन, रिचर्ड लेवी, इसुरु उदाना, प्रवीण कुमार और थिसारा परेरा शामिल हैं।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News