विराट ने किया रोनाल्डो का समर्थन, इंस्टाग्राम पोस्ट डालकर लिखा- आपकी महानता को कोई ट्रॉफी या खिताब कम नहीं कर सकते

फीफा वर्ल्ड कप 2022 विराट ने किया रोनाल्डो का समर्थन, इंस्टाग्राम पोस्ट डालकर लिखा- आपकी महानता को कोई ट्रॉफी या खिताब कम नहीं कर सकते

Shiv Pathak
Update: 2022-12-12 04:19 GMT
विराट ने किया रोनाल्डो का समर्थन, इंस्टाग्राम पोस्ट डालकर लिखा- आपकी महानता को कोई ट्रॉफी या खिताब कम नहीं कर सकते
हाईलाइट
  • आप मेरे लिए सर्वकालिक महान हैं- विराट कोहली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कतर की मेजबानी में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप 2022 अपने अंतिम पढ़ाव पर पहुंच चुका है। चारों सेमीफाइनलिस्ट टीमों ने तय हो चुकी हैं। लेकिन इन चार टीमों में महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल का नाम शामिल नहीं है। पुर्तगाल की टीम क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मोरक्को की टीम से हारकर फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। पुर्तगाल की इस हार से क्रिस्टियानो रोनाल्डो का वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने के सपना सपना ही रह गया। बीते डेढ़ दशकों से फुटबॉल की दुनिया में राज करने वाले रोनाल्डो अब शायद ही कभी अपने देश के लिए वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठा पाएंगे। 

शनिवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मोरक्को से 1-0 से हारकर पुर्तगाल की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हुई तब रोनाल्डो की आंखों में आंसू आ गए और वो रोते हुए मैदान से बाहर जा रहे थे। इस हार के बाद दुनिया भर में रोनाल्डो की खूब आलोचना भी की जा रही है। लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इस महान खिलाड़ी के समर्थन में आए हैं। विराट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से रोनाल्डो की फोटो शेयर करते हुए उनकी तारीफ की। 

विराट ने कैप्शन में लिखा, "आपने इस खेल में और दुनिया भर के खेल प्रशंसकों के लिए जो कुछ भी किया है, उसे कोई ट्रॉफी या कोई खिताब कम नहीं कर सकता है। कोई भी शीर्षक यह नहीं बता सकता कि आपने लोगों पर क्या प्रभाव डाला है और जब हम आपको खेलते हुए देखते हैं, तो मैं और दुनिया भर के कई लोग क्या महसूस करते हैं। वह भगवान की ओर से एक उपहार है। एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक वास्तविक आशीर्वाद जो हर बार अपने दिल से खेलता है और किसी भी खिलाड़ी के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण और सच्ची प्रेरणा का प्रतीक है। आप मेरे लिए सर्वकालिक महान हैं।" 

विराट से पहले रोनाल्डो ने भी इस करारी हार के बाद इंस्टाग्राम अकाउंट से लिखा था कि, "पुर्तगाल के लिए वर्ल्ड कप जीतना मेरे करियर का सबसे बड़ा सपना था। मेरा सौभाग्य रहा कि मैंने पुर्तगाल के साथ और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई खिताब जीते, लेकिन अपने देश को विश्व कप का खिताब नहीं दिला सका। मैं इसके लिए लड़ा। मैंने इस सपने को पाने के लिए बहुत संघर्ष किया। 16 सालों में पांच बार विश्व खेलते हुए मैंने स्कोर किए और इस दौरान हमेशा महान खिलाड़ियों का और लाखों पुर्तगालियों का समर्थन मिला, मैंने अपना सब कुछ दिया। कभी भी लड़ाई से पीछे नहीं हटा, मैंने कभी उस सपने को नहीं छोड़ा, लेकिन दुख है कि कल सपना समाप्त हो गया।"

 

Tags:    

Similar News