विराट करेंगे दमदार वापसी, उनकी भूख अभी बाकी - रवि शास्त्री 

एशिया कप 2022 विराट करेंगे दमदार वापसी, उनकी भूख अभी बाकी - रवि शास्त्री 

Raja Verma
Update: 2022-08-24 15:11 GMT
विराट करेंगे दमदार वापसी, उनकी भूख अभी बाकी - रवि शास्त्री 
हाईलाइट
  • एशिया कप में उनसे दमदार वापसी की उम्मीद की जा रही है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए यह साल बेहद खराब रहा  हैं। जहां विराट को शतक लगाए एक हजार से अधिक दिन हो चुके हैं, वही बीते 6 महिनों से विराट कोई फिफ्टी भी नही लगा सके हैं। उनके इतने खराब फॉर्म के बावजूद पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री को विराट पर पूरा भरोसा है। 

शास्त्री को हैं पूरा भरोसा विराट करेंगे दमदार वापसी 

रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "यदि आप पिछले तीन सालों में दुनिया के टॉप बल्लेबाजों को देखें, तो उसमें विराट कोहली ने ही सबसे ज्यादा मैच खेले हैं। इस बात ने मुझे सबसे ज्यादा  चौंकाया हैं। बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट खेलना भी बेहद अलग बात है। यही वजह हो सकती है कि ब्रेक आया।" 

उन्होंने कहा, "मैं अनुभव के साथ कह सकता हूं कि कोहली से ज्यादा फिट कोई भारतीय क्रिकेटर नहीं है। उसके जैसी कोई मेहनत नहीं करता है। वह अपनी उम्र में काफी फिट है। वह एक मशीन है, अगर वह अपना दिमाग सही कर ले तो यह एक सही खेल की दिशा में बढ़ने की तरह होगा। उसके जैसे प्लेयर की एक या दो पारियां आ जाएं, तो सब ठीक हो जाता है। बस एक पारी चाहिए।"

शास्त्री ने आगे कहा, "अच्छा प्रदर्शन करने से मानसिक शक्ति वापस आती है। भूख और जोश कम नहीं होगा। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि वह अब भी भूखा (रनों का) है, अभी गर्मी दिखाना बाकी है। कोहली ने एशिया कप के पहले मैच में फिफ्टी लगाई तो लोगों का मुंह बंद हो जाएगा। जो हो चुका है, वह सिर्फ इतिहास है, लोगों की याददाश्त बेहद कमजोर होती है।" 

ब्रेक से होगा विराट को फायदा 

विराट कोहली के खराब फार्म के बावजूद सलेक्टर्स ने उन्हें पहले वेस्ट इंडीज और फिर जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से आराम दिया था, ताकि ब्रेक के बाद विराट दमदार वापसी कर सके। अब विराट लगभग एक महिने का आराम कर चुके हैं और एशिया कप में उनसे दमदार वापसी की उम्मीद की जा रही है। 

विराट को आती हैं पाकिस्तानी टीम पसंद 

बता दें कि एशिया कप 2022 की शुरूआत 27 अगस्त से होनी हैं, भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलेगी। अब तक के आंकड़े बताते है कि विराट को पाकिस्तानी टीम कुछ ज्यादा रास आती हैं। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक खेले 7 टी-20 मैचों में 77 से अधिक की औसत से 311 रन बनाए हैं। 

विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले पिछले दोनों टी-20 मुकाबलों में फिफ्टी जड़ी है। विराट ने साल 2021 और 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबलें में पाकिस्तान के खिलाफ 57 और 55 रनों की शानदार पारियां खेली थी। 


 

Tags:    

Similar News