कैनेडियन नागरिकता पर बोले अक्षय - 'मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट मगर कभी छिपाया नहीं'

कैनेडियन नागरिकता पर बोले अक्षय - 'मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट मगर कभी छिपाया नहीं'

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-03 13:15 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनावों में वोट नहीं डालने के बाद विवादों में घिरे बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने शुक्रवार को अपनी कनाडाई नागरिकता को लेकर बयान जारी किया है। दरअसल, अक्षय कुमार पर आरोप लग रहे थे कि उनकी कनाडाई नागरिकता ही मतदान केंद्र पर उनकी अनुपस्थिति का कारण है। मतदान नहीं करने के बाद एक रिपोर्टर ने जब उनसे ये सवाल किया था तो वह इसे टालते हुए आगे बढ़ गए थे।

अक्षय कुमार ने ट्विटर पर लिखा, "मैं नहीं जानता कि मेरी नागरिकता में इतनी रुचि लेते हुए नकरात्मकता क्यों फैलाई जा रही है। मैंने इस बारे में कभी कुछ छिपाया नहीं है कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है। यह भी उतना ही सच है कि मैं पिछले सात वर्षों में एक भी बार कनाडा नहीं गया। मैं इंडिया में काम करता हूं और टैक्स इंडिया में ही चुकाता हूं।"

उन्होंने कहा, बीते सालों में मुझे कभी भी अपने देश से प्रेम की बात को साबित करने की ज़रूरत नहीं पड़ी। मुझे यह निराशाजनक लग रहा है कि मेरी नागरिकता के मुद्दे को लगातार अनावश्यक विवाद में घसीटा जाता है।  ये एक ऐसा मामला है जो निजी, गैर सियासी और दूसरे लोगों के लिए बेमतलब है। आखिर में मैं यही कहना चाहूंगा कि अपने देश भारत को मजबूत बनाने के लिए मै अपना योगदान देता रहूंगा।

अक्षय कुमार उन बॉलीवुड स्टार्स में से एक हैं, जिन्होंने लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक करने की अपील की थी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए ट्वीट किया था, "लोकतंत्र की असली पहचान चुनावी प्रक्रिया में लोगों की भागीदारी से है। वोटिंग वोटर्स और नेशन के बीच की एक सुपरहिट प्रेम कथा है।

हालांकि, 29 अप्रैल को लोकसभा के चौथे चरण में जब उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना समेत कई सितारे वोट डालने पहुंचे थे, लेकिन अक्षय कुमार ने मतदान नहीं किया। मंगलवार को जब अक्षय फिल्म "ब्लैंक" की स्क्रीनिंग में पहुंचे तो एक पत्रकार ने उनसे पूछ लिया कि आखिर उन्होंने वोट क्यों नहीं दिया? अक्षय इस सवाल को नजरअंदाज करते हुए कहा, "चलिए बेटा" और फिर वह आगे बढ़ गए।

 

 

 

Tags:    

Similar News