फोल्डेबल फोन: Samsung Galaxy Z Flip का स्पेशल एडिशन लॉन्च, जानें खासियत

फोल्डेबल फोन: Samsung Galaxy Z Flip का स्पेशल एडिशन लॉन्च, जानें खासियत

Manmohan Prajapati
Update: 2020-04-01 06:55 GMT
फोल्डेबल फोन: Samsung Galaxy Z Flip का स्पेशल एडिशन लॉन्च, जानें खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung (सैमसंग) ने फरवरी में अपना नया फोल्डेबल हैंडसेट Galaxy Z Flip (गैलेक्सी जेड फ्लिप) भारत में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसका स्पेशल एडिशन बाजार में उतारा है। यह देखने में काफी आकर्षक है। स्पेशल एडिशन, फैशन ब्रांड के लोगो "पीकॉक" वॉलपेपर के साथ आता है। 

फिलहाल कंपनी ने इसे थाईलैंड में लॉन्च किया है। स्पेशल एडिशन को थाईलैंड की वेबसाइट पर लिस्ट किया है। अन्य देशों में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। आइए जानते हैं इसके बारे में... 

अब Whatsapp स्टेटस में नहीं लगा सकेंगे 30 सेकेंड की वीडियो

कीमत
बात करें कीमत की तो इसके 256GB मॉडल को थाइलैंड में THB 47,900 (करीब 1,10,000) रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। बता दें कि भारतीय बाजार में Galaxy Z Flip की कीमत 1,09,999 रुपए है। 

स्पे​सिफिकेशन
Samsung ने Galaxy Z Flip के इस स्पेशल एडिशन के लिए थाईलैंड के पॉपुलर फैशन ब्रांड सिरिवन्नवारी बैंकॉक से समझौता किया है। कंपनी ने अपने फोन को यहां सिरिवन्नवारी बैंकॉक स्पेशल ए​डिशन नाम से लॉन्च किया है। बता दें कि इस फोन में एक eSIM और एक नैनो-सिम का सपोर्ट मिलता है। यह फोन एंड्रॉइड 10 पर रन करता है। 

इस फोन में अल्ट्रा-थिन डिस्प्ले दी गई है। फोन में 6.7 इंच की फुल HD डायनेमिक AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080x2636 पिक्स्ल का रेज्यूलेशन देती है। वहीं इस फोन के बाहर की तरफ 112x300 के रेज्येलेशन वाली 1.1 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है। पावर के लिए इस फोन में 3300 mAh की बैटरी दी गई है।

Galaxy Z Flip में फ्लैक्स मोड UI दिया गया है। यह Google के साथ साझेदारी के तहत पेश किया गया है। इस मोड के जरिए Galaxy Z Flip का मेन फोल्डेबल डिस्प्ले दो 4 इंच की स्क्रीन में बदल जाता है। जिसके बाद आप आधे में आप वीडियो और आधे भाग में वीडियो सर्च कर सकते हैं।

Google पर कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारी कर रहें हैं सर्च? तो सावधान

कैमरे की बात करें तो इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर दिया गया है। वहीं दूसरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

इस फोन में 8GB की रैम व 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। हालांकि इसकी स्टोरेज को बढ़ाया नहीं जा सकता। इस फोन में 7nm पर आधारित ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.95 गीगाहर्ट्ज है।

Tags:    

Similar News