राजधानी दिल्ली में छाया जनवरी जैसी कोहरा, देश के इन राज्यों में आज भी बरसेंगे बेमौसम बादल, एमपी में जारी रहेगा बारिश-आंधी और ओलावृष्टि का दौर

मौसम अलर्ट राजधानी दिल्ली में छाया जनवरी जैसी कोहरा, देश के इन राज्यों में आज भी बरसेंगे बेमौसम बादल, एमपी में जारी रहेगा बारिश-आंधी और ओलावृष्टि का दौर

Anchal Shridhar
Update: 2023-05-04 07:02 GMT
राजधानी दिल्ली में छाया जनवरी जैसी कोहरा, देश के इन राज्यों में आज भी बरसेंगे बेमौसम बादल, एमपी में जारी रहेगा बारिश-आंधी और ओलावृष्टि का दौर
हाईलाइट
  • एमपी में 15 मई तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला
  • दिल्ली में छाया जनवरी जैसा कोहरा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश के अधिकतर राज्यों में बेमौसम बारिश हो रही है। बीते एक हफ्ते से राजधानी दिल्ली समेत यूपी, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश, तामिलनाडू व उत्तर-पूर्वी राज्यों के कई इलाकों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी इन राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं बात करें मध्यप्रदेश की तो यहां आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का दौर आगे भी जारी रह सकता है।

दिल्ली में छाया जनवरी जैसा कोहरा

बात करें राजधानी दिल्ली की तो यहां आज सुबह जनवरी जैसा कोहरा देखने को मिला। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में आज भी बारिश होने की संभावना है। बीते 2 दिनों से हो रही बारिश के चलते दिल्ली के तापमान में भी रिकॉर्ड कमी आई है। अमूमन यहां मई के शुरूआती दिनों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो जाता था, जो कि इस साल 30 डिग्री सेल्सियस पर लुढ़क गया है।  

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, आज पहाड़ी राज्य उत्तराखंड व हिमाचल के कई स्थानों में बर्फबारी हो सकती है। वहीं दक्षिण भारतीय राज्य तामिलनाडु और साउथ आंध्रप्रदेश में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलाव सिक्किम, असम, मेघालय, अरूणाचल प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा, तेलंगाना, केरल, गुजरात, हरियाणा और पंजाब के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 

एमपी में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने के चलते 15 मई तक प्रदेश में इसी तरह का मौसम बना रहेगा। बता दें कि राज्य में मार्च व अप्रैल महीनों में 14 बार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हुए हैं। जिसके चलते तब से लेकर अब तक बेमौसम बारिश हो रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक आज जबलपुर संभाग के अनेक स्थानों पर बारिश होने के आसार है। वहीं, सागर, रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम, भोपाल, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर और इंदौर संभाग   में भी कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है। चुकी है। 

विभाग के मुताबिक नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला में ओलावृष्टि होने की संभावना है। वहीं, रीवा, शहडोल, सागर, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल और भोपाल संभाग समेत खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, शाजापुर, आगर, डिंडोरी, कटनी, बालाघाट और जबलपुर में भी गरज-चमक के साथ तेज आंधी चलने व बारिश होने के आसार हैं। विभाग द्वारा ओलावृष्टि होने और बिजली गिरने को लेकर एडवाइजरी भी जारी की है।


 

Tags:    

Similar News