बीजेपी पर सरकार गिराने की कोशिश का आरोप, पंजाब के वित्तमंत्री चीमा ने कहा हमारे विधायकों को 25-25 करोड़ का ऑफर, कांग्रेस विधायक पहले से ही उनके संपर्क में

पंजाब में ऑपरशन लोटस! बीजेपी पर सरकार गिराने की कोशिश का आरोप, पंजाब के वित्तमंत्री चीमा ने कहा हमारे विधायकों को 25-25 करोड़ का ऑफर, कांग्रेस विधायक पहले से ही उनके संपर्क में

Raja Verma
Update: 2022-09-13 13:08 GMT

 डिजिटल डेस्क चंढ़ीगड़। पंजाब में बीजेपी ने ऑपरेशन लोटस के तहत आम आदमी पार्टी के विधायकों को खरीदने की कोशिश की है। विधायकों को एक बड़ी रकम भी ऑफर की गई है। यह आरोप पंजाब की आम आदमी सरकार की वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा ने लगाया है।
हरपाल  सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब में ऑपरेशन लोटस चलाया गया और हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने केवल बीजेपी पर आरोप ही नहीं लगाए बल्कि यह भी बताया कि विधायको को 25-25 करोड़ रूपए का ऑफर भी दिया जा रहा है।
बता दें ऑपरेशन लोटस को लेकर आप पंजाब ने ट्वीट किया कि "सीरियल किलर बीजेपी अब पंजाब में अपना ऑपरेशन लोटस लेकर आ गई है। पंजाब में आप के एमएलए को 25-25 करोड़ के ऑफर दे रही है। लेकिन बीजेपी भूल रही है कि आम आदमी पार्टी का एक भी विधायक बिकाऊ नहीं है। दिल्ली की तरह पंजाब में भी बीजेपी का ऑपरेशन फेल होगा।"

कब लगाया था वित्तमंत्री ने आरोप 

बता दें पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने मंगलवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोला और आरोप लगाया कि बीजेपी पंजाब में आप सरकार को गिराना चाहती है इसके लिए विधायको को खरीदने का प्रयास कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा पंजाब में ऑपरेशन लोटस के लिए पैसों के साथ-साथ केंद्रीय एजेंसियों का भी उपयोग कर रही है। हमारे विधायकों को 25 करोड़ रूपए की पेशकश की गई है। यही नहीं भारतीय जनता पार्टी ने इन विधायकों को बड़े पद देने का प्रलोभन भी दे रही है। 

अपने साथ विधायक लायो और 75 करोड़ पाओ

हरपाल सिंह चीमा ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा एक विधायक को 25 करोड़ देने के साथ ही उनसे कहा जा रहा है कि आपको और विधायक मिल जाते हैं तो 75 करोड़ रूपए दिए  जाएंगे। 

कांग्रस के विधायक बीजेपी के संपर्क में पहले से ही 
 
हरपाल सिंह चीमा ने आरोप लगाते हुए कहा बीजेपी नेता आप आदमी पार्टी के विधायकों से कह रहे हैं कि उन्हें सरकार गिराने के लिए मात्र 35 एमएलए की आवश्यकता है। हरपाल सिंह ने इसके बाद कहा वह ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कांग्रेस के विधायक बीजेपी के संपर्क में पहले से ही है। उन्होंने इस दौरान यह भी बताया कि पंजाब में बीजेपी ने 7 से 10 विधायकों से संपर्क किया है। हालांकि चीमा ने किसी विधायक का नाम नहीं बताया। 

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि बीजेपी नेता आप विधायकों से कह रहे हैं कि उन्हें सरकार गिराने के लिए केवल 35 विधायकों की जरूरत है. ऐसा वह इसलिए कह रहे हैं कि क्योंकि कांग्रेस के विधायक उनके संपर्क में पहले से ही हैं। चीमा ने कहा कि बीजेपी ने पंजाब में सात से 10 आप विधायकों से संपर्क किया, हालांकि चीमा ने इन विधायकों का नाम नहीं बताया। 

Tags:    

Similar News