प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान विजयवाड़ा हवाईअड्डे पर छोड़े गए काले गुब्बारे, तीन हिरासत में

आंध्र प्रदेश प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान विजयवाड़ा हवाईअड्डे पर छोड़े गए काले गुब्बारे, तीन हिरासत में

IANS News
Update: 2022-07-04 14:00 GMT
प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान विजयवाड़ा हवाईअड्डे पर छोड़े गए काले गुब्बारे, तीन हिरासत में

डिजिटल डेस्क, विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश पुलिस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान गन्नावरम हवाई अड्डे पर काले गुब्बारे छोड़ने के आरोप में कांग्रेस के तीन नेताओं को गिरफ्तार किया। केंद्र द्वारा राज्य को विशेष दर्जा नहीं दिए जाने के विरोध में कुछ कांग्रेस नेताओं ने मोदी के आंध्र प्रदेश के संक्षिप्त दौरे के दौरान विरोध के तौर पर गुब्बारे छोड़े।

हवाई अड्डे के पास गुब्बारे तब छोड़े गए जब प्रधानमंत्री को लेकर हेलीकॉप्टर भीमावरम के लिए रवाना हुआ था। गन्नवरम हवाई अड्डे पर अपने विशेष विमान के उतरने के बाद, प्रधानमंत्री स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 125 वीं जयंती समारोह का शुभारंभ करने के लिए एक हेलीकॉप्टर द्वारा पश्चिम गोदावरी जिले के भीमावरम के लिए रवाना हुए।

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी एक अन्य हेलीकॉप्टर से भीमावरम के लिए रवाना हुए। पुलिस ने घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। उन्होंने पाया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के सचिव राजीव रतन ने गुब्बारे छोड़े। चूंकि हवाई अड्डे के आसपास के क्षेत्र को पीएम की यात्रा के मद्देनजर नो-फ्लाई जोन घोषित किया गया था, इसलिए हेलीकॉप्टरों के करीब आने वाले गुब्बारों को छोड़ना एक गंभीर सुरक्षा चूक माना जा रहा है।

फरार बताए जा रहे राजीव रतन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस की टीम उसकी तलाश में थी। इस बीच, पुलिस ने गुब्बारे छोड़ने के आरोप में कांग्रेस के तीन नेताओं को गिरफ्तार किया है। राज्य कांग्रेस नेता सुनकारा पद्मश्री को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया, जब वह मोदी गो बैक के नारे लगाते हुए हवाई अड्डे पर पहुंचीं। एक तख्ती पकड़े और नारे लगाते हुए यात्री टर्मिनल की ओर बढ़ने की उन्होंने कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे रोक लिया और उसे भगा दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी और जगन रेड्डी दोनों ने विशेष दर्जे के मुद्दे पर आंध्र प्रदेश को धोखा दिया। घटना के बाद, जब मोदी भीमावरम से लौटे तो पुलिस ने हवाई अड्डे के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News