कांग्रेस ने आंदोलनकारियों को दिया समर्थन, शांतिपूर्वक विरोध करने का किया आग्रह

अग्निपथ कांग्रेस ने आंदोलनकारियों को दिया समर्थन, शांतिपूर्वक विरोध करने का किया आग्रह

IANS News
Update: 2022-06-17 11:00 GMT
कांग्रेस ने आंदोलनकारियों को दिया समर्थन, शांतिपूर्वक विरोध करने का किया आग्रह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुरुवार को सशस्त्र बलों की भर्ती के लिए केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन कर रहे युवाओं को अपना समर्थन दिया, लेकिन उनसे शांति बनाए रखने और हिंसा से दूर रहने का आग्रह भी किया। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पार्टी सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, उनकी चिंताओं को समझते हुए, हम अग्निपथ योजना को वापस लेने की युवाओं की मांगों को अपना समर्थन देते हैं। लेकिन साथ ही उनसे शांतिपूर्वक विरोध करने और इसे तत्काल वापस लेने की मांग करना चाहते हैं।

यह देखते हुए कि यह योजना सशस्त्र बलों का मनोबल गिराएगी और रेजिमेंटल सिस्टम को कमजोर करेगी, कांग्रेस नेता ने कहा कि जब देश पहले से ही चीन और पाकिस्तान से खतरों का सामना कर रहा हो तो, केंद्र को ऐसे प्रयोग करने से बचना चाहिए। पार्टी ने सरकार से इस नीति को वापस लेने को कहा। हालांकि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती जल्द ही शुरू होगी। उन्होंने उम्मीदवारों को अपनी तैयारी शुरू करने की सलाह दी।

इस योजना को देश की रक्षा प्रणाली में शामिल होने और देश की सेवा करने का सुनहरा अवसर बताते हुए, सिंह ने योजना के माध्यम से भर्ती होने वाले पहले बैच के लिए आयु छूट की अनुमति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उनकी टिप्पणी बिहार समेत कई अन्य राज्यों में फैले विरोध के बीच आई है। राष्ट्रीय राजधानी समेत सात राज्यों में तीसरे दिन भी अग्निपथ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहा।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News