कांग्रेस शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र में सीएम बोम्मई के खिलाफ सिद्धारमैया के चहेते को मैदान में उतार सकती है

कर्नाटक विधानसभा चुनाव कांग्रेस शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र में सीएम बोम्मई के खिलाफ सिद्धारमैया के चहेते को मैदान में उतार सकती है

IANS News
Update: 2023-03-17 12:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरु,। कर्नाटक में कांग्रेस एक मास्टर स्ट्रोक के तहत मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के खिलाफ शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र में एक मजबूत उम्मीदवार उतारने की रणनीति बना रही है, ताकि उनके मूल निर्वाचन क्षेत्र से उनकी हार सुनिश्चित की जा सके। सूत्रों ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जल्द ही मुख्यमंत्री बोम्मई के खिलाफ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के चहेते विनय कुलकर्णी को मैदान में उतारने का फैसला करेंगे। गणना यह है कि विनय कुलकर्णी लिंगायत समुदाय की पंचमसाली उप-जाति से हैं, जबकि बोम्मई सदर उप-जाति से हैं। पंचमसाली उप-जाति के वोट निर्वाचन क्षेत्र में निर्णायक भूमिका निभाते हैं। पंचमसाली उप संप्रदाय ओबीसी कोटे के तहत आरक्षण पाने की मांग के संबंध में हुई घटनाओं की एक श्रृंखला के संबंध में भाजपा से खुश नहीं है। विनय कुलकर्णी और उनके परिवार के सदस्य पंचमसाली उप संप्रदाय द्वारा आंदोलन में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं।

विनकी कुलकर्णी ने इस खबर की पुष्टि की है और कहा है कि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि वह बोम्मई के खिलाफ चुनाव लड़ें। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह अपने मूल निर्वाचन क्षेत्र धारवाड़ ग्रामीण से चुनाव लड़ना पसंद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी इस पर अंतिम फैसला करेगी और पार्टी में ऐसे कई नेता हैं जो मुख्यमंत्री बोम्मई को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।स बोम्मई भाजपा से तीन बार शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित हो रहे हैं। 2018 के चुनाव में कांग्रेस के अज्जम पीर खदरी को 9 हजार वोटों से हार का सामना करना पड़ा था। खदरी को 74,000 वोट मिले थे। सीएम बोम्मई ने 83,000 वोट हासिल किए थे और विजयी हुए थे। कांग्रेस को लगता है कि अगर विनय कुलकर्णी को मैदान में उतारा जाता है, तो वह लिंगायत वोट बैंक को तोड़ देंगे और पारंपरिक कांग्रेस वोटों से उसका उम्मीदवार जीत सकता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News