महापौर पद के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी करने में कांग्रेस ने मारी बाजी, जानें किसे कहां से दी गई टिकिट 

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव महापौर पद के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी करने में कांग्रेस ने मारी बाजी, जानें किसे कहां से दी गई टिकिट 

Raja Verma
Update: 2022-06-09 17:27 GMT
महापौर पद के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी करने में कांग्रेस ने मारी बाजी, जानें किसे कहां से दी गई टिकिट 

डिजिटल डेस्क,भोपाल।  प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव का ऐलान होने के बाद उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने के मामले में कांग्रेस पार्टी ने बाजी मार ली है। कांग्रेस ने 16 नगर निगमों से 15 में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। उम्मीदवारों की लिस्ट कांग्रेस ने गुरूवार को देर रात जारी किया है। कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशियों की लिस्ट अपने ट्ववीटर अकाउंट में शेयर की है। 

इसमें 15 उम्मीदवारों के नाम है। भोपाल से विभा पटेल, इंदौर से संजय शुक्ला (विधायक), जबलपुर से जगत बहादुर सिंह, ग्वालियर से शोभा सिकरवार को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही उज्जैन से महेश परमार (तराना विधायक), रीवा से अजय मिश्रा (पूर्व नगर निगम अध्यक्ष), सागर से निधि जैन, मुरैना से शारदा सोलंकी, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा (विधायक), कटनी से श्रेया खंडेलवाल,  बुरहानपुर से शहनाज अंसारी, छिंदवाड़ा से विक्रम अहाके, सिंगरौली से अरविंद सिंह चंदेल (जिला कांग्रेस अध्यक्ष), देवास से कविता रमेश व्यास, खंडवा से आशा मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने इस बार3 विधायकों को टिकट दी है।                                                                                                                                                                                                                   

 

बता दें इस लिस्ट में रतलाम के उम्मीदवार का नाम नही है। सूत्रों की मानें तो यहां पर प्रत्याशी चयन को लेकर पेंच फस गया है। बताया जा रहा है रतलाम में जो मेयर पद की दावेदारी कर रहे है वे दोनों ही उम्मीदवार भूरिया समर्थक है इसी वजह से पेंच फंस गया है। हालांकि कयास लगाए जा रहे है कि इस मामले पर जल्द ही निर्णय लिया जा सकता है।  
 

बीजेपी ने अभी तक प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं की है। बताया जा रहा है कि 11और 12 जून को बीजेपी चुनाव समिति की बैठक होनी है जिसमें प्रत्याशियों के नामों को लेकर कुछ निर्णय लिया जा सकता है। 

Tags:    

Similar News