गोवा समृद्ध था, इसलिए पुर्तगाली यहां आए: सीएम सावंत

गोवा गोवा समृद्ध था, इसलिए पुर्तगाली यहां आए: सीएम सावंत

IANS News
Update: 2022-08-11 16:00 GMT
गोवा समृद्ध था, इसलिए पुर्तगाली यहां आए: सीएम सावंत
हाईलाइट
  • एशिया का पहला मेडिकल कॉलेज गोवा में स्थापित किया गया था

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा को खनिजों, विकास और प्राकृतिक संपदा से समृद्ध बताते हुए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को कहा कि इन्हीं कारणों से पुर्तगाली गोवा आए।

सावंत ने कहा, पुर्तगाली गोवा आए और 400 वर्षों तक शासन किया। गोवा गरीब नहीं था, यह समृद्ध था। और इस वजह से वे गोवा आए। गोवा में 400 वर्षों तक शासन करते हुए, उन्होंने निश्चित रूप से लूटा (हमारी संपत्ति)। सावंत उत्तरी गोवा के अगुआड़ा किले में स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करते हुए बोल रहे थे।

उन्होंने कहा, एशिया का पहला मेडिकल कॉलेज गोवा में स्थापित किया गया था। यहां तक कि एशिया का पहला फामेर्सी कॉलेज भी गोवा में था और एशिया का पहला लाइटहाउस 1874 में अगुआडा किले में बनाया गया था। इसका मतलब है कि गोवा गरीब नहीं था, यह समृद्ध था।

सावंत ने कहा कि अगुआड़ा जेल संग्रहालय जल्द ही जनता के लिए खोल दिया जाएगा और जैसा कि हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, स्कूली छात्रों से प्रवेश के लिए एक वर्ष की अवधि के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा। सावंत ने कहा, पर्यटकों के लिए टिकट हो सकते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News