भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

हेट स्पीच भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

IANS News
Update: 2022-12-29 06:30 GMT
भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

डिजिटल डेस्क, शिवमोग्गा (कर्नाटक)। कर्नाटक पुलिस ने भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ उनके हाल के राज्य के दौरे के दौरान हेट भड़काऊ बयानबाजी करने पर प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। प्राथमिकी शिवमोग्गा शहर के कोटे पुलिस थाने में दर्ज की गई है। कर्नाटक पुलिस ने शिकायतकर्ता तहसीन पूनावाला को भी जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया है।

पूनावाला ने अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ कथित ईशनिंदा वाले भाषण के संबंध में भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पूनावाला ने सोशल मीडिया के जरिए शिवमोग्गा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जी.के. मिथुन कुमार से शिकायत दर्ज कराई। कोटे पुलिस स्टेशन द्वारा पूनावाला को पूछताछ में शामिल होने के लिए ईमेल के जरिए नोटिस भेजा गया है।

प्रज्ञा ठाकुर ने रविवार को शिवमोग्गा शहर में आयोजित हिंदू जागरण वेदिके के दक्षिण वार्षिक सम्मेलन में भाग लिया था और बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा के घर का दौरा किया था, जिसे हिजाब के खिलाफ अभियान चलाने के लिए मार डाला गया था। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने समारोह में बोलते हुए अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ बेहद अपमानजनक और अपमानजनक भाषण दिया। उन्होंने लोगों से लव जिहाद का करारा जवाब देने को कहा था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News