नरेश उत्तम फिर बने सपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश नरेश उत्तम फिर बने सपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष

IANS News
Update: 2022-09-28 07:00 GMT
नरेश उत्तम फिर बने सपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष

डिजिटल डेस्क,  लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर नरेश उत्तम पटेल को अपना प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसकी घोषणा बुधवार को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में चल रहे पार्टी के प्रदेश सम्मेलन के बीच की गई। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने नरेश उत्तम पटेल को प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा राज्य के सम्मेलन के दौरान की। उन्होंने बताया कि चार सितंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पत्र लिखकर मुझे निर्वाचन का अधिकारी बनाया था। यूपी के लिए दो सेटों में केवल एक ही नाम आया नरेश उत्तम का। उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। इसकी घोषणा के समय मंच पर सपा मुखिया अखिलेश यादव मौजूद थे। इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में राष्ट्रगान हुआ। इसके बाद पार्टी का ध्वज फहराया गया।

सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष धर्मेद्र सोलंकी ने स्वागत गीत के साथ समाजवादी मंच का स्वागत किया। सम्मेलन में वरिष्ठ नेता आजम खां शामिल नहीं हो सके। स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण वह दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती हैं। आजम के बेटे अब्दुल्ला भी सम्मेलन में मौजूद नहीं थे। वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अखिलेश यादव के नाम पर मुहर लगनी तय है। पार्टी कार्यालय से लेकर रमाबाई अंबेडकर मैदान तक सड़क के दोनों तरफ सपाई झंडे लगाए गए हैं। जगह-जगह बैनर पोस्टर के साथ कटआउट भी लगाए गए हैं।

सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रदेशभर से करीब 15 हजार से अधिक प्रतिनिधि राजधानी पहुंचे हैं। राज्य सम्मेलन के अगले दिन 29 सितंबर को राष्ट्रीय अधिवेशन होगा, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के साथ ही पार्टी अपनी दशा व दिशा तय करेगी। प्रांतीय एवं राष्ट्रीय सम्मेलन को लेकर सपा नेताओं में जबरदस्त जोश है। इस दौरान राजनीतिक व आर्थिक प्रस्ताव पास कराया जाएगा। वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को एकजुट कर संगठन और जनता की ताकत से भाजपा को सत्ता को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया जाएगा।

सम्मेलन की खास बात यह है कि ज्यादातर कटआउट पर सिर्फ अखिलेश यादव नजर आ रहे हैं। कुछ में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और आजम खां, प्रो. रामगोपाल सहित अन्य स्थानीय नेताओं की तस्वीर लगी है, लेकिन ये कटआउट इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि यह सम्मेलन पूरी तरह से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर केंद्रित है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News