लोग चाहते हैं कि कानपुर हिंसा के दोषियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई हो

आईएएनएस-सीवोटर स्नैप पोल लोग चाहते हैं कि कानपुर हिंसा के दोषियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई हो

IANS News
Update: 2022-06-09 09:30 GMT
लोग चाहते हैं कि कानपुर हिंसा के दोषियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई हो

डिजिटल डेस्क, उत्तर प्रदेश। योगी सरकार पिछले शुक्रवार को कानपुर में हुई सांप्रदायिक हिंसा में शामिल आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई करने पर विचार कर रही है। आईएएनएस-सीवोटर स्नैप पोल निष्कर्षों के अनुसार, अधिकांश भारतीयों ने उत्तर प्रदेश के प्रस्तावित कदम का समर्थन किया है।

कानपुर में एक टीवी डिबेट के दौरान ईशनिंदा को लेकर दो समुदायों के बीच हिंसक सांप्रदायिक झड़पें देखी गईं। कम से कम 800 लोगों पर मामला दर्ज किया गया और दर्जनों को गिरफ्तार किया गया। हालाँकि, अधिकांश भारतीय उस हिंसा के लिए जिम्मेदार दोषियों की गिरफ्तारी से संतुष्ट नहीं दिखते, जिसने शहर को हिलाकर रख दिया और उनके खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई के पक्ष में हैं।

इस मुद्दे पर लोगों की राय को समझने के लिए आईएएनएस की ओर से सीवोटर द्वारा किए गए राष्ट्रव्यापी सर्वेक्षण के निष्कर्षों के अनुसार, 77.4 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि सांप्रदायिक हिंसा के लिए जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई होनी चाहिए, केवल 2.6 प्रतिशत प्रतिशत ने इस तरह के किसी भी कदम का विरोध किया।

दिलचस्प बात यह है कि एनडीए और विपक्षी दोनों समर्थकों के बहुमत ने दंगों के आरोपियों की अवैध संपत्तियों को नष्ट करने के पक्ष में राय व्यक्त की। सर्वे के दौरान जहां एनडीए के 85.0 फीसदी समर्थकों ने बुलडोजर कार्रवाई के पक्ष में अपनी राय रखी, वहीं विपक्ष के 71.8 फीसदी ने प्रतिभागी ने कहा कि वे दंगाइयों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई देखना चाहते हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News