गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेला के लिए बढ़ाई सुरक्षा

गोरखपुर गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेला के लिए बढ़ाई सुरक्षा

IANS News
Update: 2023-01-05 04:30 GMT
गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेला के लिए बढ़ाई सुरक्षा

डिजिटल डेस्क, गोरखपुर। मकर संक्रांति के दिन गोरखनाथ मंदिर में शुरू होने वाले प्रसिद्ध खिचड़ी मेला को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है। समारोह 15 जनवरी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शुभारंभ करने के साथ शुरू होता है, जो गोरखपीठ के प्रमुख पुजारी भी हैं, वे गुरु गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाते हैं। गौरतलब है कि खिचड़ी मेला पूर्वी उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा त्यौहार है, लेकिन इसे सीमाओं के पार भी मनाया जाता है, जिसमें देश और विदेश से श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं।

एक पुजारी ने कहा, नेपाल और बिहार के भक्तों ने मेला परिसर में आना शुरू कर दिया है। हालांकि एक महीने तक चलने वाला मुख्य मकर संक्रांति मेला, जिसमें खिचड़ी का प्रसाद शामिल है, 13 जनवरी से 17 जनवरी तक चलेगा। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र एवं पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान द्वारा खिचड़ी मेले की तैयारियों की संयुक्त समीक्षा के बाद सुरक्षा निर्देश जारी किए गए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News