राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश अमित शाह के कार्यालय से की गई थी

गहलोत का बीजेपी पर हमला राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश अमित शाह के कार्यालय से की गई थी

Anupam Tiwari
Update: 2021-12-07 19:13 GMT
राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश अमित शाह के कार्यालय से की गई थी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में पिछले साल हुए सियासी संकट को सूबे के सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा की साजिश बताया है। उन्होंने बीते मंगलवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और एनडीए सरकार में अन्य केंद्रीय मंत्री राज्य सरकार को गिराने की साजिश में शामिल थे। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि ऑडियो टेप में राजस्थान के एक केंद्रीय मंत्री की आवाज पहले से ही थी। सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान ने राज्य सरकार को गिराने के प्रयासों को विफल करके इतिहास रच दिया, जो भविष्य में लोकतंत्र बचाने में मददगार होगा। 

एक विमान उड़ान भर सका, दूसरा खाली रहा

आपको बता दें कि पत्रकारों से बातचीत में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अमित शाह के कार्यालय व धर्मेंद्र प्रधान के आवास में सरकार गिराने की साजिश रची गई थी। लेकिन कोशिश में असफल रहे। उनके विधायकों ने समर्थन नही किया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायकों को राज्य से बाहर निकालने के लिए दो विमान जयपुर भेजे गए लेकिन केवल एक विमान ही उड़ान भर सका और दूसरा खाली रह गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को लोगों, बसपा, निर्दलीय विधायकों और पार्टी विधायकों का समर्थन मिला और इसलिए सरकार बच गई। 

शेखावत पर बरसे गहलोत

गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई-अगस्त माह में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट द्वारा पार्टी से बगावत के दौरान ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हुई थी। ऑडियो क्लिप कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और राजस्थान कांग्रेस के कुछ नेताओं के बीच हुई बातचीत थी। जिसमें एक विधायक और एक कैबिनेट मंत्री भी शामिल थे। यह आरोप लगाया गया था कि नेता राजस्थान में निर्वाचित गहलोत सरकार को गिराने की साजिश कर रहे थे। सीएम गहलोत ने बगैर शेखावत का नाम लिए कहा कि उन्होंने (शेखावत) दिल्ली में लोकेश शर्मा(सीएम के ओएसडी) के खिलाफ मामला दर्ज कराय था। उनकी सोच देखिए, वह कैसे केंद्रीय मंत्री बन गए। गहलोत ने कहा कि उन्हें आवाज का नमूना देना चाहिए लेकिन वह बचने का रास्ता खोजने की कोशिश करते हैं। 

अमित शाह झूठ बोलते है

आपको बता दें कि बीते 5 दिसंबर को देश के गृहमंत्री अमित शाह का जयपुर में दौरा था। इसको लेकर गहलोत ने शाह को घेरते हुए कहा कि वो अपने भाषण में राज्य की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते है, जो कि निराधार है। सीएम ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट या पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम नहीं करने के बारे में भी, हर चीज पर झूठ बोला। देश के गृहमंत्री से ऐसी उम्मीद नहीं थी। वह लोगों को गुमराह करते है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

Tags:    

Similar News