एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप : मैरी कॉम के बाद सरिता और सोनिया भी सेमीफाइनल में

एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप : मैरी कॉम के बाद सरिता और सोनिया भी सेमीफाइनल में

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-05 14:05 GMT
एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप : मैरी कॉम के बाद सरिता और सोनिया भी सेमीफाइनल में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय बॉक्सर एमसी मैरी कॉम (48 किग्रा) के बाद रविवार को एल सरिता देवी (64 किग्रा) और सोनिया लाठेर (57 किग्रा) ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इससे पहले ओलंपिक पदकधारी मैरी कॉम (48 किग्रा), प्रियंका चौधरी (60 किग्रा), शिक्षा (54 किग्रा) और सीमा पूनिया ने 81 प्लस कटेगरी में जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया था।

 

एशियाई चैंपियनशिप 2017 वियतनाम के चि मिन्ह सिटी में चल रही है। इसमें विश्व चैंपियनशिप की सिल्वर मेडल विजेता सोनिया लाठेर (57 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल में कजाखस्तान की जाजिम इस्शानोवा को पराजित किया। वहीं दूसरी ओर पूर्व वर्ल्ड चैंपियन सरिता देवी ने उज्बेकिस्तान की माफ्तुनाखोन मेलिवा को शिकस्त दी है। अब यह पक्का है कि सरिता अपना छठा पदक प्राप्त करेंगी।

 

सरिता ने इस साल के शुरू में पेशेवर सर्किट में हाथ आजमाने के बाद एमेच्योर में वापसी की है। उन्होंने प्रतिद्वंद्वी के आक्रमण नहीं करने का पूरा फायदा उठाया और कुछ तेज तर्रार पंच से बाउट में शुरू से बढ़त बना ली। दूसरे दौर में मेलिवा ने बेहतर पंच लगाए और सरिता के सामने चुनौती पेश की, लेकिन अंत में भारतीय मुक्केबाज ने कुछ शानदार मुक्कों से अगले दौर में प्रवेश किया।

 

सोनिया ने बंटे हुए फैसले में कजाखस्तान की इस्शनोवा को पराजित किया। इससे पहले भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही क्योंकि नेशंस कप की स्वर्ण पदकधारी नीरज (51 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की चोल मि पांग से सर्वसम्मति से लिये फैसले में हार गईं।

Similar News