हेमिल्टन ने दी सफाई, कोविड-19 वैक्सीन के खिलाफ नहीं हूं

हेमिल्टन ने दी सफाई, कोविड-19 वैक्सीन के खिलाफ नहीं हूं

IANS News
Update: 2020-07-28 12:31 GMT
हेमिल्टन ने दी सफाई, कोविड-19 वैक्सीन के खिलाफ नहीं हूं
हाईलाइट
  • हेमिल्टन ने दी सफाई
  • कोविड-19 वैक्सीन के खिलाफ नहीं हूं

लंदन, 28 जुलाई (आईएएनएस)। फॉमूर्ला-1 विश्व चैम्पियन लुइस हेमिल्टन ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर वैक्सीन के खिलाफ बयान दिया था, लेकिन अब उन्हें सफाई देने पर और यह कहने पर मजबूर होना पड़ा है कि वह कोविड-19 वैक्सीन के खिलाफ नहीं हैं।

हेमिल्टन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट मे कहा था कि बिल गेट्स कोरोनावयरस की वैक्सीन के बारे में झूठ बोल रहे थे।

हेमिल्टन ने एक वीडियो क्लिप में कहा था कि गेट्स से वैक्सीन के संभावित दुष्परिणाम के बारे में पूछा गया था और इस पर भरोसा जताते हुए उन्होंने वैक्सीन का उपयोग इंसानों में माइक्रोचिप लगाने के लिए किए जाने की साजिश की बात को दरकिनार कर दिया था।

क्लिप के साथ कैप्शन था, मुझे याद है कि मैंने अपना पहला झूठ कब बोला था।

हेमिल्टन की इस पोस्ट की काफी आलोचना हुई थी, जिसे बाद में उन्होंने इसे डीलिट कर दिया था।

हेमिल्टन ने अब कहा है कि वह इस मामले पर अपनी बात को स्पष्ट करना चाहते हैं।

उन्होंने लिखा, मैंने कोरोनावायरस वैक्सीन के संबंध में लिखी अपनी पिछली पोस्ट पर लोगों के कमेंट्स देखे और मैं अपनी बात को स्पष्ट करना चाहता हूं, क्योंकि मैं समझता हूं कि मेरी बात को गलत तरीके से समझा जा सकता है।

उन्होंने लिखा, पहली बात, मैंने उनसे जुड़े कमेंट नहीं देखे थे तो यह मेरी गलती है और मैं बिल गेट्स द्वारा की गई चैरिटी के काम का बहुत सम्मान करता हूं। मैं यहां एक और बात साफ कर देना चाहता हूं कि मैं वैक्सीन के खिलाफ नहीं हूं। इसमें कोई शक नहीं है कि यह कोरोनावायरस से लड़ाई में काफी अहम है। मुझे उम्मीद है कि इसका निर्माण होगा और लोगों की जिंदगियां बचेंगी।

Tags:    

Similar News