IPL 2018 : भारतीय बॉलिंग अटैक के मुरीद हुए डिकॉक

IPL 2018 : भारतीय बॉलिंग अटैक के मुरीद हुए डिकॉक

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-11 05:18 GMT
IPL 2018 : भारतीय बॉलिंग अटैक के मुरीद हुए डिकॉक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है। डिकॉक ने मौजूदा भारतीय बॉलिंग अटैक को दुनिया का सबसे खतरनाक बॉलिंग अटैक बताया है। भारत के आगामी इंग्लैंड दौरे को लेकर डिकॉक ने ये बात कही है। भारतीय बॉलिंग अटैक की तारीफ करते हुए डिकॉक ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को सतर्क रहने की भी सलाह दी है।  

 

 

जुलाई में टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा

भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई के महीने में इंग्लैंड दौरे पर जाएगी, जहां वो तीन मैचों की T-20 सीरीज, तीन मैचों की वन-डे सीरीज और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। भारत के इंग्लैंड दौरे को लेकर जब साउथ अफ्रीकी ओपनर क्विंटन डिकॉक से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इंग्लैंड को अपनी सरजमीं पर भारतीय गेंदबाजों का सामना करने में काफी मुश्किल आने वाली है। भारत के पास अभी दुनिया का सबसे अच्छा बॉलिंग अटैक है, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या अच्छी लय में हैं और शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। डिकॉक ने ये भी कहा कि उन्होंने अभी तक जितने गेंदबाजों का सामना किया है उनमें भारत का गेंदबाजी आक्रमण सर्वश्रेष्ठ है। 

 

 

साउथ अफ्रीकी दौरे की दिलाई याद 

इंग्लिश बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों से सावधान रहने की सलाह देते हुए डिकॉक ने भारत के साउथ अफ्रीकी दौरे की याद दिलाई। डिकॉक ने कहा कि जब भारत दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर आया था तो उसके गेंदबाजों ने उछाल भरी पिच पर अच्छा प्रदर्शन किया था जिसके कारण भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी थी। डिकॉक ने कहा कि टीम इंडिया अब भारत के साथ-साथ विदेशों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और उसका प्रदर्शन लगातार सुधर रहा है। उम्मीद है कि टीम इंडिया इंग्लैंड में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी। 

Tags:    

Similar News