Auto Expo 2020: 6- 7 सीटर के विकल्प के साथ आई Hector Plus, जानें फीचर्स

Auto Expo 2020: 6- 7 सीटर के विकल्प के साथ आई Hector Plus, जानें फीचर्स
हाईलाइट
  • Hector Plus को कंपनी जून के बाद लॉन्च कर सकती है
  • नई Hector Plus की बुकिंग जल्द ही शुरू की जाएगी
  • मौजूदा हेक्टर के मुकाबले लंबाई में 40 mm की बढ़ोतरी की है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटेन की कार निर्माता कंपनी मॉरिस गैराज (MG Motor India) ने अपनी पॉपुलर एसयूवी Hector (हेक्टर) का नया मॉडल पेश कर दिया है। इसे कंपनी ने Hector Plus (हेक्टर प्लस) नाम दिया है, जो कि छह और सात सीटर विकल्प के साथ आएगी। कंपनी ने इस एसयूवी को ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च किया है। कंपनी इसे जून के बाद लॉन्च कर सकती है।

बता दें कि बीते साल MG Motor ने अपनी एसयूवी Hector के साथ भारतीय कार मार्केट में एंट्री की थी। देश में इस कार के डेब्यू के बाद से ही इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। हाल ही में कंपनी ने इसके BS6 वेरिएंट को लॉन्च किया था। 

Auto Expo 2020: Hyundai ने पेश की सेकंड जेनरेशन Creta

कीमत
नई Hector Plus की बुकिंग जल्द ही शुरू की जाएगी। इसका प्रोडक्शन हलोल प्लांट में पहले ही शुरू हो चुका है। इस नई एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 12.73 लाख रुपए से 17.43 लाख रुपए के बीच होगी।  

6-7 सीटर
कंपनी ने मौजूदा हेक्टर के मुकाबले लंबाई में 40 mm की बढ़ोतरी की है। कंपनी का दावा है कि नई हेक्टर में पहले से ज्यादा जगह होगी और कस्टमाइजेबल (2+2+2/2+3+2) सिटिंग ऑप्शन के साथ आएगी। कंपनी के अनुसार नई हेक्टर की बिक्री इसी साल दूसरी छमाही से शुरू होगी। 

ये हुए बदलाव
Hector Plus में नई डेटाइम LED रनिंग लाइट्स और हेडलैंप कलस्टर दिया गया है। इसमें बड़ी ग्रिल के साथ हनीकॉम्ब डिजाइन दी गई है। इसमें नए टेल लैंप्स, बंपर और एग्जॉस्ट मिलेंगे। इसमें नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। बात करें इंटीरियर की तो मौजूदा मॉडल के इस एसयूवी में नया इंटीरियर मिलेगा। ही साथ  

Auto Expo 2020: आज से आम जनों के लिए खुले द्वार

इंजन और पावर
नई Hector Plus में रेगुलर हेक्टर का ही पावरट्रेन मिलेगा। इसमें 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। यह इंजन  143 एचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। 

वहीं दूसरा 2.0 लीटर का डीजल इंजन 170 hp की पावर के साथ 350 nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलेगा, साथ ही 6-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी फीचर मिलेगा।

Created On :   7 Feb 2020 9:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story