SUV: Kia Sonet टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, भारत में जल्द होगी लॉन्च

Kia Sonet SUV Spot during testing, will be launched in India soon
SUV: Kia Sonet टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, भारत में जल्द होगी लॉन्च
SUV: Kia Sonet टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, भारत में जल्द होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर की वाहन निर्माता कंपनियों द्वारा भारतीय बाजार में लगातार शानदार एसयूवी कार उतारी जा रही हैं। इनमें कॉम्पैक्ट एसयूवी यूजर्स को काफी पसंद आती है।फिलहाल दक्षिण कोरिया की कंपनी Kia Motors (किआ मोटर्स) Kia Sonet (किआ सॉनेट) को लॉन्च करने की तैयारी में है। 

हाल ही में यह सबकॉम्पैक्ट एसयूवी टेस्टिंग के दौरान साउथ कोरिया में नजर आई है। लीक तस्वीरों से इसकी कई सारी जानकारी सामने आई हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में...

Honda: BS6 Jazz फेसलिफ्ट की तस्वीरें हुईं लीक, जानें कितनी है खास

ऑटो एक्सपो में आई थी नजर
आपको बता दें कि Kia Sonet को कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। हालांकि इसे कॉन्सेप्ट कार के रूप में पेश किया गया था। साथ ही कंपनी ने घोषणा की थी कि वह अपनी इस एसयूवी को इस साल के अंत तक लॉन्च करेगी। 

तस्वीरों से सामने आई ये जानकारी
बात करें हाल ही में लीक हुई तस्वीरों से सामने आई जानकारी के बारे में तो Kia Sonet में स्पोर्टी एलॉय व्हील देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही यह भी सामने आया है कि कंपनी रियर व्हील्स पर डिस्क ब्रेक्स भी नहीं देगी।

डिजाइन
बात करें इसके लुक की तो यह देखने में छोटी Seltos की तरह दिखाई देती है। इसमें कंपनी ने Seltos वाले व्हील आर्क क्लैडिंग, साइड क्लैडिंग के साथ रेड एक्सेंट्स और स्पोर्टी डुअल-टोन एलॉय व्हील्स का उपयोग भी किया है। इसमें Kia की सिग्नेचर टाइगर-नोज ग्रिल, स्लीक LED हेडलाइट्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लैंप्स आदि दिए गए हैं। 

नई Honda City को क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार रेटिंग

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो Kia Sonet में एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो सपोर्ट वाला टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप के साथ एक UVO कनेक्टेड टेक मिलेगा।  इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रिक डुअल-टोन रूफ भी दिया जा सकता है। 

इंजन और पावर
रिपोर्ट के अनुसार, Kia Sonet में Hyundai Venue वाला ही इंजन दिया जाएगा। कंपनी इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और एक 1.0 लीटर GDi टर्बो पेट्रोल इंजन देगी। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और एक DCT ऑटोमैटिक विकल्प दिया जाएगा।

Created On :   16 April 2020 6:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story