comScore

Mahindra: Thar को Global NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 4 स्टार रेटिंग, जानें कितनी है सुरक्षित  

Mahindra: Thar को Global NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 4 स्टार रेटिंग, जानें कितनी है सुरक्षित  

हाईलाइट

  • क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग दी गई है
  • दो ट्रिम्स में उपलब्ध है Mahindra Thar
  • कई सुरक्षा फीचर्स के साथ आती है Thar

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू वाहन निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra (महिन्द्रा एंड महिन्द्रा) ने बीते माह ही नई Thar (थार) 2020 को लॉन्च किया था। दमदार इंजन के साथ बोल्ड स्टाइल के साथ आने वाली इस एसूयवी को ग्राहकों की जबदरस्त प्रतिक्रिया मिली है। वहीं अब थार को ग्लोबल एनसीएपी (NCAP) द्वारा क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग दी गई है। यानी कि यह एसयूवी एक सुरक्षित कार है।

बता दें, सुरक्षा के मामले में इससे पहले Mahindra की XUV300 को 5-स्टार रेटिंग और Marazzo MPV को 4-स्टार रेटिंग दी गई थी। नई Thar कितनी है सुरक्षित, आइए जानते हैं...

BMW X5 M भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.94 करोड़ रुपए

क्रैश टेस्ट
Mahindra Thar 2020 को ग्लोबल एनसीएपी के 'सेफ कार फॉर इंडिया' क्रैश टेस्ट में वयस्क और बच्चे दोनों के लिए चार-स्टार रेटिंग मिली। ग्लोबल एनसीएपी परीक्षण रिपोर्ट के अनुसार क्रैश टेस्ट में चालक और यात्री के सिर और गर्दन में अच्छी सुरक्षा रही। वहीं चालक की छाती को और यात्री की छाती को अच्छी सुरक्षा मिली है।

वेरिएंट और सुरक्षा
नई Mahindra Thar को दो ट्रिम्स में उतारा गया है जिनमें पहला AX और दूसरा LX है। इनमें से LX ट्रिम थार का प्रीमियम वर्जन है। सुरक्षा के लिहाज से इस एसयूवी में ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, के अलावा क्रूज कंट्रोल, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल आदि को शामिल किया गया है।  

हुंडई ने पेश की नई इलेक्ट्रिक कार Mistra, सिंगल चार्ज में चलेगी 520km

इंजन और पावर
2020 Mahindra Thar में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का विकल्प दिया गया है। पहला 2.0-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन है और दूसरा 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है। इस कार में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और एक 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है। 

कमेंट करें
wIv8S