दैनिक भास्कर हिंदी: VIDEO: लेह की वादियों में सफर पर निकले सलमान, हमसफर बनीं जैकलिन

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लेह घूमने की बात आए और रॉयल एनफील्ड का जिक्र न हो ऐसा नामुमकिन है और यही बात बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने भी साबित कर दी है। सलमान खान हाल ही में लेह के खतरनाक पहाड़ों पर रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 बाइक चलाते देखे गए। इस काम में वो अकेले नहीं, ऐक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडिस भी उनके पीछे बैठी नजर आईं। गौरतलब है कि कुछ ही दिनों में सलमान खान स्टारर फिल्म रेस 3 रिलीज होने वाली है और ये दोनों उसी फिल्म की शूटिंग के दौरान लेह में दिखाई दिए। वीडियो से मिली जानकारी के अनुसार सलमान खान कारगिल घूमने के बाद वापस लौटते वक्त बाइक पर नजर आए। जिस रास्ते से सलमान लौट रहे थे वो देश की सबसे खतरनाक सड़कों में शुमार है। बाइक राइड के ठीक पहले सलमान खान और रेस 3 की क्रू टीम पोलारिस एटीवी पर घूमते दिखाई दिए थे।

लेह में बाइक राइड के दौरान दोनों बॉलीवुड सितारों को बहुत सारी बाइक्स से घेरा हुआ था, इस दौरान सलमान सफेद रंग की रायल एनफील्ड क्लासिक 350 चलाते दिखाई दे रहे हैं और उनकी सहयात्री जैकलिन बनी हैं। जहां हम सलमान खान को सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए धन्यवाद करते हैं, वहीं जैकलिन से अगली दफा पिछली सीट पर बैठे यात्री की सुरक्षा के लिहाज से हेलमेट पहनने का आग्रह करते हैं। बहरहाल, रेस 3 की शूटिंग जम्मू और कश्मीर के सोनमर्ग में हो रही है और वहां से करगिल का रास्ता सिर्फ 10 किमी का है। यह रास्ता रूह कंपा देने वाले जोजि-ला पास से होकर गुजरता है, ऐसे में इस जगह हैलमेट का इस्तेमाल ना करना सरासर नादानी होगी।

सलमान खान पहले से ही बाइक्स और कारों के बड़े शौकीन हैं और अपने गैराज में एक से एक वाहन खड़े कर रखे हैं। सलमान के पास यामाहा YZF-R1, सुजुकी हायाबुसा और सुजुकी GSX-R1000 पहले से मौजूद हैं। सलमान भारत में सुजुकी के ब्रांड एंबेसेडर भी रह चुके हैं और कंपनी ने उन्हें तोहफे में सुजुकी इंट्रूडर M1800 भी दी है। लेह लद्दाख रीजन में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बहुत ज्यादा आम बाइक है और लंबी दूरी तय करके इस बाइक से लोग लेह लद्दाख पहुंचते हैं। बाइकर्स के लिए यह बाइक काफी आरामदायक होने के साथ आसानी से रिपेयर हो जाने वाली होती है।