comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

बैडमिंटन: BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप-2021 नवंबर तक के लिए स्थगित, ओलंपिक के समय से भी हो रहा था टकराव


हाईलाइट

  • BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप-2021 अगस्त 2021 में होना था
  • अब यह चैंपियनशिप 29 नवंबर से 5 दिसंबर 2021 के बीच होगी

डिजिटल डेस्क, कुआलालम्पुर। बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप-2021 को नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (BWF) ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। यह टूर्नामेंट अगस्त 2021 में होना था, लेकिन अब 29 नवंबर से 5 दिसंबर 2021 के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड चैंपियनशिप को स्थगित इसलिए किया गया है ताकि टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों से टकराव से बचा जा सके।

ओलंपिक के समय से भी हो रहा था टकराव 
ओलंपिक का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे एक साल के लिए टाल दिया गया है। अब यह खेल 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 के बीच खेले जाएंगे। इसी कारण वर्ल्ड चैंपियनशिप को स्थागित किया गया है, ताकि दोनों टूर्नामेंट्स के आयोजन में किसी तरह का टकराव न आ पाए। टूर्नामेंट स्पेन के हुएल्वा में कैरोलिना मारिन स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें - टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की बादशाहत छिनी, ऑस्ट्रेलिया टॉप पर पहुंची

BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप अब 29 से 5 दिसंबर 2021 के बीच खेली जाएगी
BWF ने एक बयान में कहा, BWF और स्पेनिश बैडमिंटन महासंघ (FESBA) इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप जो अगस्त 2021 में होनी थी, अब 29 नवंबर से 5 दिसंबर, 2021 के बीच खेली जाएगी। BWF अध्यक्ष पाउल एरिक होयेर ने कहा, BWF और स्पेनिश बैडमिंटन महासंघ इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि यह चैंपियनशिप सफल रहेगी।

यह खबर भी पढ़ें - इयान चैपल ने विराट कोहली को चुना अपना फेवरेट प्लेयर और कप्तान

ओलंपिक क्वालीफिकेशन को लेकर आगे जानकारी दी जाएगी
इस फैसले से ओलंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन आसानी से किया जा सकता है। BWF ने कहा है कि, ओलंपिक क्वालीफिकेशन को लेकर आगे जानकारी दी जाएगी। पहले इस बात का ऐलान भी किया जा चुका है कि मई, जून और जुलाई में होने वाले टूर्नामेंट्स स्थगित कर दिए गए हैं।

कमेंट करें
aXBNx