comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

क्रिकेट: इयान चैपल ने विराट कोहली को चुना अपना फेवरेट प्लेयर और कप्तान

क्रिकेट: इयान चैपल ने विराट कोहली को चुना अपना फेवरेट प्लेयर और कप्तान

हाईलाइट

  • इयान चैपल ने विराट कोहली को अपना पसंदीदा खिलाड़ी और कप्तान बताया
  • इयान चैपल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 75 टेस्ट मैच और 16 वनडे मैच खेले थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताया है। चैपल ने विराट को पसंदीदा खिलाड़ी नहीं बल्कि अपना फेवरेट कप्तान भी चुना है। चैपल ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ पर विराट कोहली को तरजीह दी है। दरअसल ईएसपीएनक्रिकइंफो के एंकर रौनक कपूर ने ट्विटर पर चैपल से स्मिथ और कोहली के बीच में से सिर्फ एक खिलाड़ी चुनने को कहा जिस पर चैपल ने पूछा, एक कप्तान के रूप में या एक बल्लेबाज के रूप में? इस पर कपूर ने कहा, आप ही बताएं।

इस सवाल पर चैपल ने कहा, मैं कोहली को दोनों तरह से चुनूंगा, कप्तान के तौर पर भी और बल्लेबाज के तौर पर भी। चैपल से उस गेंदबाज के बारे में भी पूछा गया, जिसको वह अपनी कप्तानी में खेलाना चाहते हैं। इस पर चैपल ने वेस्टइंडीज के मैल्कम मार्शल और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम का नाम लिया।

यह खबर भी पढ़ें - टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की बादशाहत छिनी, ऑस्ट्रेलिया टॉप पर पहुंची

विराट के टेस्ट में अब तक 27 और स्मिथ के 26 शतक
बता दें, कि विराट कोहली ने अब तक भारतीय टीम के लिए कुल 86 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमे उन्होंने 53.6 की शानदार औसत से कुल 7, 240 रन बनाए हैं। वह अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में अब तक कुल 27 शतक लगा चुके हैं। वहीं स्टीवन स्मिथ की बात करें तो, उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक कुल 73 टेस्ट मैच खेल हैं। जिसमें उन्होंने 62.84 की बेहतरीन औसत से 7,227 रन बनाए हैं। स्मिथ के नाम टेस्ट क्रिकेट करियर में अब तक 26 शतक है। 

यह खबर भी पढ़ें - डेविड वॉर्नर ने पत्नी कैंडिस के साथ टॉलीवुड स्टार अल्लू अर्जुन के सुपरहिट सॉन्ग 'बुट्टा बोम्मा' पर किया शानदार डांस

अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे इयान चैपल
बता दें, कि इयान चैपल वर्तमान में कमेंट्री करते हुए नजर आते है। ऑस्टेलियाई टीम उनके नाम से कई सीरीज भी खेलती है। इयान चैपल अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजो में से एक माने जाते थे। उन्होंने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 75 टेस्ट मैच और 16 वनडे मैच खेले। उन्होंने टेस्ट मैच में 42.42 की औसत से 5345 रन बनाए। वहीं अपने वनडे करियर में चैपल ने 48.07 की औसत से 673 रन बनाए। 

कमेंट करें
oWf5e