comScore

इंदौर घूमना चाहते हैं अमिताभ बच्चन, देखना चाहते हैं देश का सबसे स्वच्छ शहर

October 03rd, 2019 13:17 IST
इंदौर घूमना चाहते हैं अमिताभ बच्चन, देखना चाहते हैं देश का सबसे स्वच्छ शहर

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। टेलीविजन रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का बुधवार को कर्मवीर एपिसोड प्रसारित हुआ था। इस एपिसोड में इंदौर के निगमायुक्त आशीष सिंह ने शिरकत की थी। गांधी जयंती के मौके पर प्रसारित इस एपिसोड में आशीष सिंह की उपलब्ध्यिों के बारे में बताया गया। शो में बताया गया कि इंदौर को स्वच्छ रखने आशीष सिंह ने कैसे अपना योगदान दिया। सवाल जवाब के दौरान आशीष ने बिग बी को बताया इंदौर की 12 कॉलोनियां ऐसी हैं, जहां से कचरा निकलता ही नहीं। आशीष की इस बात को सुनकर महानायक ने भी ऐसी सिटी को घूमने की इच्छा जताई। हालही में एक इंटरव्यू में आशीष ने बिग बी और उनके ​बीच हुई बातों को जिक्र किया। साथ ही वे बातें भी बताई, जो एडीटिंग के दौरान काट दी गईं।

आशीष ने इंटरव्यू में बताया कि 'मैंने अमिताभ को सिंगल यूज प्लास्टिक के बारे में बताया कि इस पर हम 3 साल से काम कर रहे हैं। जब भी शहर से कोई इस (कचरा भरा हुआ) तरह का ट्रक गुजरता तो हम उसे जब्त कर जुर्माना वसूलते हैं। हमने ट्रेंचिंग ग्राउंड पर कचरे को बायोमाइनिंग पद्धति से खत्म किया।'

सिंह ने बताया कि इस शो में अमिताभ ने इंदौर को दो बार स्वच्छ शहर विजेता बताया। जबकि हम लगातार तीन सालों से स्वच्छ शहर का ​खिताब हासिल कर रहे हैं। साल 2017 में इंदौर नंबर वन रहा। इसके बाद 2018 और 2019 में भी इंदौर ने पहला स्थान हासिल किया। हालांकि आशीष को इंदौर निवासियों द्वारा ट्रोल भी किया था। लोगों का कहना था कि इस काम की शुरुआत पहले मेयर मालिनी गौड़ के साथ निगमायुक्त रहे मनीष सिंह ने की थी। आशीष ने इसका जवाब देते हुआ कहा कि मैंने दोनों का उल्लेख किया था, लेकिन टीवी पर नहीं आ पाया।

बता दें देशभर में 2 अक्टूबर को स्वच्छता ही सेवा नाम से कैम्पेन चलाया गया। इस दौरान इंदौर में 2 अक्टूबर को 275 कार्यक्रम हुए, जो देश मे सबसे ज्यादा थे। इन में 34 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए और 56 हजार किलो से ज्यादा प्लास्टिक वेस्ट एकत्र किया गया। इंदौर के बाद अहमदाबाद, ठाणे, बिलासपुर रहे। गौरतलब है कि यहां भी इंदौर ने पहला स्थान हासिल किया।

कमेंट करें
Wv3w2