आर्यन खान ड्रग केस: न नहाया, न खाया, जेल में ऐसे बीते आर्यन खान के दिन, नहीं रास आ रही रोटी, अब तक खाईं सिर्फ ये चीजें

October 13th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मन्नत में रहने वाले आर्यन खान अभी आर्थर रोड जेल में सलाखों के पीछे हैं। 08 अक्टूबर को उन्हें यहां लाया गया था, जेल में आने के बाद से आर्यन खान को वहां का खाना-पीना पसंद नहीं आ रहा है। आर्यन खान वहां पिछले 6 दिनों से रह रहें पर उन्होनें जेल का एक निवाला नहीं खाया है, जेल सूत्रों का कहना है कि वह सिर्फ कैंटीन से खरीदी पारले जी बिस्किट पर काम चला रहे हैं।

खाने को लेकर जिद पर अड़े आर्यन!
आर्यन खान के जेल में जाने के बाद से ही वह भूख ना लगने का हवाला देकर खाना नहीं खा रहे हैं, अधिकारियों के लाख समझाने के बावजूद वह किसी की भी नहीं सुन रहे हैं। जेल में जाने से पहले आर्यन ने एक दर्जन पानी के बोतल खरीदी थीं जो अब खत्म होने की कगार पर हैं, इसके अलावा उन्होंने कैंटीन से कुछ पारले जी बिस्किट मंगाए थे जिसे खाकर ही वह भूख मिटा रहे हैं।

जेल की कैंटीन में मिलता है नमकीन, बिस्किट और चिप्स
जेल में कैदियों को अपने साथ 2500 रुपए तक ले जाने की अनुमति होती है। यह सारे पैसे जेल प्रशासन अपने खाते में रखवाती हैं, जिससे कैदी एक महीने तक कूपन द्वारा जेल से अपने इस्तेमाल का सामान मंगा सकते हैं। जेल के कैंटीन में खाने वाली चीजें भी उपलब्ध होती हैं जैसे बिस्किट, चिप्स के पैकट और अन्य तरह के नमकीन।

जेल अधिकारियों को आर्यन की फिक्र
आर्यन खान के खाना ना खाने से जेल के कर्मचारी भी परेशान हैं, आर्यन खान को लाख मनाने के बावजूद वह नहीं मान रहे हैं। आमद वार्ड के बाबा ने भी आर्यन को समझाने की पूरी कोशिश की है पर आर्यन जिद पर अड़े हैं। उन्होनें पिछले चार दिनों से नहाया भी नहीं है।

अरबाज और आर्यन हैं एक सेल में

आर्यन के दोस्त अरबाज और उन्हें एक ही सेल में रखा गया है, जेल द्वारा उन्हें एक कंबल बिछाने के लिए मिला है, बाकी उनके घर से कुछ कपड़े और दो चादर भेजें गए हैं। जेल के कुछ अन्य नियम भी होते हैं जिसके अनुसार उनकी रोज शेविंग की जाती है, जिसके लिए आर्यन चाह कर भी मना नहीं कर सकते हैं। 

संजय दत्त भी रह चुके इस जेल में 
आर्यन खान को फिलहाल जेल में क्वारैंटाइन रखा गया है, जिस सेल में आर्यन को रखा गया है उसमें तीन विचाराधीन, दो बुजुर्ग और एक विकलांग कैदी मौजूद हैं। क्वारैंटाइन के बाद आर्यन को 500 कैदियों वाले सेल में भेज दिया जाएगा। बता दें कि इसी जेल में संजय दत्त को भी रखा गया था। जेल में आर्यन पर तीन लोग 24 घंटे नजर रखते हैं वह किसी से बात नहीं करते उनसे जितना पूछा जाता है बस उसका जवाब देते हैं।

जमानत खारिज होने से बढ़ जाएंगी मुश्किलें

आज बुधवार को आर्यन खान की जमानत याचिका पेश होगी अगर वह खारिज हो गई तो उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, वह घर से सिर्फ ढाई हजार रुपए मनी ऑर्डर के तौर पर मंगवा सकेंगे और कैंटीन भी उनके वार्ड से दूर हो जाएगी। बता दें कि पिछले चार दिनों में कोई नहीं आर्यन से मिलने, एक व्यक्ति दो दिन पहले आया भी तो समय सीमा समाप्त होने की वजह से उसे मिलने नहीं दिया गया।