दैनिक भास्कर हिंदी: पिठानी और एसएसआर के पर्सनल स्टाफ से सीबीआई की पूछताछ

August 29th, 2020

हाईलाइट

  • पिठानी और एसएसआर के पर्सनल स्टाफ से सीबीआई की पूछताछ

मुंबई, 29 अगस्त (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को भी उनके फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, नीरज सिंह और एक अन्य कर्मचारी केशव से पूछताछ जारी रखी।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, पिठानी, नीरज और केशव पूछताछ के लिए डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे।

इससे एक दिन पहले जांच एजेंसी ने सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती से 10 घंटे तक पूछताछ की थी। साथ ही उसके भाई शोविक से भी पूछताछ की गई थी। इसके साथ ही रिया से भी पूछताछ की सकती है।

शुक्रवार को रिया से पूछा गया कि सुशांत और उनके यूरोप टूर के दौरान क्या हुआ था। इसके अलावा जब वह सुशांत को इलाज के लिए ले गईं तब क्या हुआ। उन्होंने सुशांत के पिता के फोन को नजरअंदाज करने की वजह भी पूछी, जबकि वह अपने बेटे के इलाज के बारे में जानना चाहते थे।

रिया से यह भी पूछा गया कि उसने 8 जून को सुशांत का घर क्यों छोड़ा, उसने उसके मैसेज का जबाव क्यों नहीं दिया और क्यों उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। रिया से सुशांत के घर के कर्मचारियों को बदलने के बारे में भी पूछा गया, जिस घर में सुशांत 14 जून को मृत पाए गए थे।

सीबीआई ने यह भी पूछा कि उन्हें सुशांत के डेबिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग के पिन कैसे मिले। रिया से पूछा गया कि, सुशांत की मौत के बारे में कब पता चला, जानकारी किसने दी थी। क्या वह सुशांत के फ्लैट पर गईं और वह कूपर अस्पताल में सुशांत का शव कैसे देख पाईं।

सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने सनसनीखेज आरोप लगाया है कि रिया ने उनके बेटे को जहर दिया था। उन्होंने उसकी गिरफ्तारी की मांग भी की थी।

इससे पहले भी सुशांत के परिजन चक्रवर्ती परिवार को सुशांत की मौत के लिए दोषी ठहरा चुके हैं। साथ ही उन्होंने सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले जाने का भी आरोप लगाया है। वहीं रिया ने सभी आरोपों से इनकार किया है।

सीबीआई ने रिया, उसके भाई शोविक, उसके पिता इंद्रजीत, मां संध्या, सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, उनके घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने अब तक रिया के भाई शोविक, सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, उनके निजी कर्मचारी नीरज सिंह और दीपेश सावंत से पूछताछ की है।

एसडीजे/एएनएम