सुशांत मामले में सीए संदीप श्रीधर से पूछताछ कर रही ईडी

ED interrogating CA Sandeep Sridhar in Sushant case
सुशांत मामले में सीए संदीप श्रीधर से पूछताछ कर रही ईडी
सुशांत मामले में सीए संदीप श्रीधर से पूछताछ कर रही ईडी

मुंबई, 3 अगस्त (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किए जाने के बाद जांच एजेंसी की एक टीम चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर के आवास पर पहुंची है।

ईडी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत के लंबे समय तक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) रहे श्रीधर से दिवंगत अभिनेता के वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ की जा रही है।

अधिकारी ने यह भी कहा कि एजेंसी ने सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह को मुंबई के अपने कार्यालय में मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया है।

ईडी द्वारा यह कार्रवाई शुक्रवार को रिया और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दर्ज एक मामले के मद्देनजर की गई है।

ईडी ने सुशांत की कथित आत्महत्या से संबंधित 15 करोड़ रुपये के लेनदेन पर मनी लॉन्ड्रिंग (धनशोधन) का मामला दर्ज किया है।

हाल ही में सुशांत के पिता के. के. सिंह ने बिहार पुलिस में अभिनेत्री रिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद इस मामले में अब आगे की कार्रवाई चल रही है। ईडी ने बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर इस मामले में रिया और उसके परिवार के सदस्यों के नाम भी शामिल किए हैं। अधिकारी ने कहा कि आने वाले दिनों में एजेंसी मामले में पूछताछ के लिए कई लोगों को बुलाएगी।

सूत्रों के अनुसार, ईडी ने गुरुवार को बिहार पुलिस द्वारा रिया के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर और बैंकों से सुशांत व रिया के परिवार की दो कंपनियों के विवरण मांगे थे। ईडी ने विव्रिडेज रियलिटिक्स के वित्तीय लेन-देन के विवरण भी मांगे हैं, जिसमें रिया एक निदेशक हैं और इसके साथ ही फ्रंट इंडिया फॉर वल्र्ड की जानकारी भी मांगी गई है, जिसमें उसका भाई शोविक निदेशक है।

सुशांत के पिता ने उनके बेटे को धोखा देने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए पटना में रिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

अभिनेता की मौत से पहले सुशांत और रिया एक रिश्ते में थे। सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया को उसकी मेडिकल रिपोर्ट का खुलासा करने की धमकी देना भी शामिल है। सुशांत के परिवार ने रिया पर सुशांत को उनसे दूर रखने का भी आरोप लगाया है।

Created On :   3 Aug 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story