comScore

कुणाल कामरा ने इंडिगो को भेजा कानूनी नोटिस

February 01st, 2020 18:30 IST
 कुणाल कामरा ने इंडिगो को भेजा कानूनी नोटिस

हाईलाइट

  • कुणाल कामरा ने इंडिगो को भेजा कानूनी नोटिस

नई दिल्ली, 1 फरवरी (आईएएनएस)। मुंबई-लखनऊ उड़ान के दौरान कथित तौर पर टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के चलते इंडिगो एयरलाइन द्वारा स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर छह महीने तक के लिए रोक लगाए जाने के बाद अब कामरा ने कंपनी को कानूनी नोटिस भेजा है। साथ ही उन्होंने एयरलाइन के इस फैसले को अवैध, सख्त व एकपक्षीय कहा है।

कामरा के वकील प्रशांत शिवराजन ने एयरलाइन को तत्काल इस प्रतिबंध को रद्द करने का नोटिस भेजा है।

इतना ही नहीं, कामरा ने इस घटना को सभी प्रमुख समाचारपत्रों में प्रकाशित होने, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व सोशल मीडिया पर दिखाए जाने के चलते बिना शर्त माफी की मांग भी की है।

इस नोटिस में कामरा के वकील ने यह भी कहा है कि उनके मुवक्किल को मानसिक पीड़ा व व्यथा पहुंचाने और भारत के साथ-साथ विदेशों में उनके प्रस्तावित कार्यक्रमों के रद्द होने से हुए नुकसान की भरपाई के लिए एयरलाइन उन्हें 25 लाख रुपये हर्जाना दे।

इस घटना का जिक्र करते हुए कामरा के नोटिस में बताया गया है, 28 जनवरी को आपके विमान इंडिगो 6ई 5317 से मुंबई से लखनऊ तक के सफर के दौरान मेरे मुवक्किल (संविधान के अनुच्छेद 19(1)(ए) में निहित अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता व अधिकार के अपने अभ्यास के तहत) ने अपने सहयात्री अर्नब गोस्वामी से वार्तालाप करने की इच्छा जताई और इसके बाद पत्रकारिता की उनकी शैली की आलोचना की, जिस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

इस नोटिस में आगे यह भी कहा गया है, मेरे मुवक्किल और गोस्वामी के बीच वार्तालाप के दौरान अन्य सहयात्रियों द्वारा ऐसी कोई भी शिकायत नहीं की गई कि इस तरह का बर्ताव अनियंत्रित, अनुपयुक्त या अशांतिजनक है जिससे उड़ान की सुरक्षा को खतरा पहुंचने की संभावना है। यहां तक कि गोस्वामी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा, कोई शिकायत नहीं की और न ही उन्होंने किसी केबिन क्रू से इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा।

कमेंट करें
oci1I