comScore

Web Series: मनी हाइस्ट के इंडियन रिमेक में आयुष्मान बनेंगे प्रोफेसर, शाहरुख खान बर्लिन!


डिजिटल डेस्क, मुंबई। नेटफ्लिक्स की स्पैनिश सीरीज मनी हाइस्ट (ला कासा डी पैपेल) पूरी दुनिया में  बेहद पॉपुलर हुई है। स्ट्रीमिंग जाइंट का ये दुनिया का पहला सबसे ज्यादा देखे जाने वाली नॉन इंग्लिश शो बन गया है। इस शो का पहला सीजन 2017 में रिलीज किया गया था, जबकि चौथा सीजन साल 2020 में। इसकी पॉपुलेरिटी को देखते हुए अगर भारत में भी इस सीरीज का रिमेक बनता है तो इसमें कोई आश्चर्च नहीं होगा। हाल ही में ऐसी खबरें भी आई थी कि बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने इस शो के हिन्दी रिमेक के लिए डील को सील कर लिया है। हालांकि अभिनेता ने इन खबरों का खारिज कर दिया। इस बीच मनी हेस्ट के डायरेक्टर एलेक्स रोड्रिगो ने एक इंटरव्यू में बताया कि अगर इसका हिन्दी रिमेक बनता है तो कौन सा एक्टर कौन सा किरदार निभा सकता है।

आयुष्मान बनेंगे प्रोफेसर, शाहरुख खान बर्लिन
रोड्रिगो ने मनी हेस्ट के सबसे पॉपुलर प्रोफेसर के किरदार के लिए तमिल अभिनेता विजय और बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना को चुना। वहीं अजीत कुमार को बोगोटा, शाहरुख खान को बर्लिन, रणवीर सिंह को डेनवर, महेश बाबू को तमायो और सूर्या को सुआरेज के किरादर के लिए चुना।  इससे पहले आयुष्मान खुराना ने भी प्रोफेसर की भूमिका निभाने की इच्छा व्यक्त की थी। अभिनेता ने बेला चाओ (एक ऐसा गीत जो शो के कारण लोकप्रिय हो गया है) की धुन बजाते हुए उनका शर्टलेस वीडियो शेयर किया था और यहां तक ​​कि प्रोफेसर के लुक की कॉपी करने के लिए वैसा ही चश्मा पहना।वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए आयुष्मान ने लिखा, 'मैं प्रोफेसर बनना चाहता हूं। और ये बात मैं पूरे ब्रह्मांड तक पहुंचा देना चाहता हूं। हल्लो, फिल्ममेकर्स! प्लीज़! मैं ऐसा कुछ करने के लिए मरा जा रहा हूं। हर इंसान की तरह मुझे भी सेट पर जाने और काम करने की खुजली हो रही है, लेकिन वो कहते है न धैर्य सबसे बड़ा गुण होता है। इसलिए शांत रहते हैं। तब तक के लिए बेला चाओ #MoneyHeist

क्या है मनी हाइस्ट का प्लॉट?
मनी हाइस्ट' एक क्राइम थ्रिलर सीरीज है जिसकी कहानी एक ऐसे इंसान के इर्द गिर्द घूमती है जो खुद को 'प्रोफेसर' बुलाता है। प्रोफेसर का असली नाम सर्जियो मारकीना है। इस शो के पहले सीजन में वह अपनी पूरी टीम के साथ मिलकर स्पेन के रॉयल मिंट में रॉबरी करते हैं। इस रॉबरी के मास्टरमाइंड भी प्रोफेसर हैं जो टीम को बाहर से गाइड करते हैं। प्रोफेसर से इस रॉबरी को प्लान करने में कई सालों का समय लगाया है। टीम के सभी मेंबरों का एक कोड नेम है जो  दुनिया के मशहूर शहरों के नाम पर रखा गया है। टोक्यो, बर्लिन, नैरोबी, लिस्बन, मॉस्को, स्टॉकहोम, रियो, डेनवर, हेल्सिंकी, पालेर्मो। वह बहुतों की नज़र में हीरो हैं लेकिन मगर स्टेट की नज़र में अपराधी। आगे फिर किस तरह की चुनौतियां प्रोफेसर के सामने आती है और कैसे वो इन चुनौतियों का पार कर बाहर निकलते हैं इसके लिए आपको इस वेब सीरीज को देखना होगा। इस सीरीज के अब तक चार सीजन आ चुके हैं। चौथा सीजन हाल ही में अप्रैल में रिलीज किया गया था। 

'मनी हाइस्ट' की पूरी स्टारकास्ट. ग्रे कलर के जैकेट में नज़र आ रहा सख्स है प्रोफेसर उर्फ सर्जियो मारकीना.

कमेंट करें
5HALD