आर्यन खान ड्रग्स केस: आर्यन खान और रिया चक्रवर्ती के केस में एक ही चीज बनी विलेन, इसलिए हो रही है जमानत मिलने में देरी

October 23rd, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक बार फिर से आर्यन खान केस में व्हाट्सऐप चैट का हवाला देकर केस को मजबूत करने की कोशिश की है। एनसीबी ने अदालत में चैट जमा की थी,  जिस में बताया गया है की चैट में ड्रग्स की बात की गई है। एक्ट्रेस अनन्या पांडे को भी उन्हीं चैट के बिनाह पर तलब किया गया है। आर्यन का ये केस रिया के केस की याद दिलाता है।  इससे पहले भी एनसीबी ने रिया और उनके भाई के मामले में कुछ ऐसी ही दलील पेश की थी।

रिया और आर्यन के केस में यह समानताएं
रिया चक्रवर्ती और आर्यन खान के मामलों को नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा मिलते जुलते तरीके से संभाला गया है। इन दोनों मामलों को देखे तो इस कई समानताएं हैं। दोनों ही बॉलीवुड से संबंध रखते हैं और उन पर कड़े एनडीपीएस कानून की धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। एनसीबी को रिया या आर्यन से कोई भी ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है, दोनों ही मामलो में ड्रग्स के इस्तेमाल की पुष्टी करने के लिए  उस वक्त बल्ड टेस्ट नहीं किया गया था।

न ही आर्यन और रिया के नाम के साथ कोई पिछला आपराधिक मामला जुड़ा था।

दोनों ही केस में एनसीबी के वकील ने अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट से जुड़े होने की बात कही है। एनसीबी की ओर से पेश हुए सहायक सॉलिसिटर जनरल ने कहा, "आरोपी आर्यन खान के साथ ड्रग्स तस्करी के काम में विदेशी नागरिक और अज्ञात व्यक्तियों के साथ व्हाट्सएप चैट के रूप में पर्याप्त सबूत हैं।" उन्होंने कहा कि उन्हें जो चैट बरामद हुए हैं उसमें अज्ञात व्यक्तियों के साथ में ड्रग्स के संदर्भ बात की गई है, जिनके अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का हिस्सा होने का भी संदेह है।
बता दें कि यही तर्क रिया के मामले में भी जांच एजेंसी द्वारा दिया गया था। व्हाट्सएप चैट का हवाला देते हुए, एनसीबी ने कहा था कि रिया "एक ड्रग सिंडिकेट की सक्रिय सदस्य" थीं यह भी दावा किया गया कि वह अपने घर पर ड्रग्स स्टोर करती थीं। दोनों ही केस में, एनसीबी ने पहले दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया, उनके मोबाइल फोन से व्हाट्सएप चैट को बरामद कर आधार बनाया जिससे बाद रिया को गिरफ्तार किया गया।

आर्यन खान के मामले में, व्हाट्सएप चैट की कहनी थोड़ी हटके है। एनसीबी ने दलील दी थी कि खान और मर्चेंट के बीच व्हाट्सए पर लगातार बातचीत चल रही थी। एनसीबी ने आर्यन के दोस्त के अरबाज के पास से छह ग्राम ड्रग बरामद करने का दावा भी किया है। जांच एजेंसी ने कहा कि सबूत के तौर पर उन्होंने व्हाट्सएप चैट को रखा है, जहां देखा जा सकता है कि खान विदेशों में कुछ लोगों के संपर्क में थे, जो ड्रग्स की अवैध खरीद के लिए एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग नेटवर्क का एक हिस्सा हो सकते हैं।

आर्यन खान की याचिका को 20 अक्टूबर को कोर्ट ने खारिज कर दिया है, मामले की सुनवाई अब अगले मंगलवार 26 अक्टूबर के दिन हाई कोर्ट में होगी। इस मामले में एनसीबी ने अनन्या पांडे से पूछताछ शुरू कर दी है।  

खबरें और भी हैं...