comScore

सलमान के 10 अफेयर्सः शाहीन जाफरी से लेकर यूलिया वंतूर तक, पहली गर्लफ्रेंड के कालेज के बाहर घंटों खड़े रहते थे

सलमान के 10 अफेयर्सः शाहीन जाफरी से लेकर यूलिया वंतूर तक, पहली गर्लफ्रेंड के कालेज के बाहर घंटों खड़े रहते थे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 27 दिसंबर साल 1965 में मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में सुपरस्टॉर सलमान खान का जन्म हुआ। अपनी मेहनत और लगन की वजह से उन्होंने इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया और आज उनके दुनियाभर में फैंस मौजूद हैं। इंडस्ट्री में काम के दौरान सलमान को मोहब्बत तो कई बार हुई, लेकिन उनका रिश्ता कभी सफल नहीं रहा। आज हम आपको बताएंगें ‘सुल्तान’ के वो 10 अफेयर्स जो रिलेशनशिप के बाद शादी के रिश्ते में न बंध सकें।  

शाहीन जाफरी
सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड शाहीन जाफरी थी। जाफरी पेशे से एक मॉडल थी। उस वक्त इतने दीवाने थे कि वो शाहीन से मिलने के लिए उनके कॉलेज के बाहर घंटों खड़े रहते थे। उन दोनों की शादी भी होने वाली थी, लेकिन ये रिश्ता आगे न बढ़ सका। बता दें कि मशहूर पत्रकार और लेखक जसीम खान ने सलमान खान की बायोग्राफी में खुलासा किया है कि सलमान ने सबसे पहले शाहीन जाफरी को डेट किया था। उस वक्त अभिनेता की उम्र 19 साल थी। शाहीन जाफरी अभिनेत्री कियारा आडवानी की मौसी लगती हैं। कियारा ने भी एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि सलमान खान और शाहीन जाफरी एक रिश्ते में थे। 


Salman Khan Birthday first girlfriend Salman Khan Birthday कियारा आडवाणी की मौसी थी सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड,19 साल की उम्र में हुआ था पहला प्यार Know everything about actor ...

संगीता बिजलानी
सलमान का दूसरा अफेयर मिस इंडिया का ताज जीतने वाली संगीता बिजलानी के साथ हुआ। बताया जाता है कि दोनों की शादी के कार्ड तक छप गए थे, लेकिन बाद में यह शादी कैंसिल हो गई। संगीता उम्र में सलमान से बड़ी थीं, संगीता से अफेयर के किस्से भी खूब चर्चा में रहे। बाद में संगीता ने उस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मो.अज़हरुद्दीन से शादी कर ली, लेकिन वह अज़हर से भी अलग हो गईं। हालांकि सलमान और संगीता अब भी अच्छे दोस्त हैं।


Revealed! Why Sangeeta Bijlani called off marriage with Salman Khan | India.com

सोमी अली
सलमान का तीसरा अफेयर पाकिस्तान के कराची में जन्मीं सोमी अली के साथ रहा। एक इंटरव्यू के दौरान सोमी ने बताया था कि सलमान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' देखते ही वह उनकी ऐसी दीवानी हो गई थीं कि उसी रात सब छोड़-कर भारत आने का मन बना लिया और वो आ भी गई। वो मात्र 16 साल की थी। मुंबई आते ही सोमी ने मॉडलिंग शुरू कर दी। सलमान और सोमी ने ए- दूसरे को आठ साल तक डेट किया। सलमान भी उनके लिए सीरियस थे। कहा जाता है कि सलमान के गुस्सैल व्यवहार की वजह से दोनों अलग हो गए।


Salman Khan's ex-flame Somy Ali was sexually assaulted at the age of five; Here's her throwback Me Too story | PINKVILLA

ऐश्वर्या राय
सलमान का चौथा अफेयर साल 1999 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में शुरू हुआ। सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी फिल्म की शूटिंग के दौरान शुरू हो गई थी। ऐश्वर्या के साथ सलमान के रिश्ते ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बंटोरी। लेकिन साल 2002 में इस रिश्तें ने भी दम तोड़ दिया। 
Blast From The Past: When Aishwarya Rai alleged that Salman Khan physically abused her

कैटरीना कैफ
ऐश्वर्या के बाद सलमान का पाचंवा अफेयर अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ शुरू हुआ। दोनों रिलेशनशिप में भी रहें और फिल्मों में एक साथ काम किया, लेकिन धीरे-धीरे दोनों में खटास आनी शुरू हो गई और साल 2010 में ये रिश्ता भी खत्म हो गया।

Happy Birthday Salman khan: before Katrina Kaif and Aishwarya Rai, Salman Khan's name has been associated with these actresses | कटरीना कैफ और ऐश्वर्या राय से पहले, इन एक्ट्रेसेस इन एक्ट्रेसेस से

ज़रीन खान
सलमान का छठवां अफेयर बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान के साथ शुरू हुआ। बता दें कि जरीन को एक्टिंग की दुनिया में लाने का पूरा क्रेडिट सलमान को जाता हैं। 32 साल की ज़रीन सलमान खान के साथ फिल्मों मे काम भी कर चुकी हैं और इनके रिश्तें ने मीडिया में सुर्खियां में बटोरी हैं। लेकिन इस रिश्ते का भी कुछ ख़ास नहीं हो सका। 

How did Zarine Khan got role in Salman Khan's Movie Veer - Marathi Topic - YouTube

क्लॉडिया सिएस्ला
सलमान का सांतवा अफेयर जर्मनी से ताल्लुक रखने वाली मॉडल-एक्ट्रेस क्लॉडिया से शुरु हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ने एक-दूसरें को काफी डेट भी किया, लेकिन थोड़ें वक्त बाद सब कुछ खत्म हो गया। 
Claudia Ciesla Wishes Salman Khan A Happy Married Life in an Interview - YouTube

एमी जैक्सन
सलमान का आठवां अफेयर ब्रिटेन की रहने वाली एमी जैक्सन के साथ शुरू हुआ जो आज के समय में एक जाना-माना नाम हैं। एमी पेशे से एक मॉडल-एक्ट्रेस हैं। बता दें कि एमी जैक्सन ने सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस में बनने वाली फिल्म में काम किया, लेकिन रिश्ता खत्म होनें में ज्यादा समय नहीं लगा।
 Ahem! Amy Jackson Takes Salman Khan's Favourite Bike For a Ride

डेज़ी शाह
सलमान खान का नौवां अफेयर बॉलीवुड एक्ट्रेस डेजी शाह के साथ शुरू हुआ और 35 साल की शाह ने सलमान के साथ फिल्म "जय हो" में साथ काम भी किया। दोनों का रिश्ता भी काफी पॉपुलर रहा। कई बार सलमान की पार्टियों में डेजी शाह को देखा भी गया था, लेकिन वक्त के साथ इस रिश्तें में भी कुछ नहीं हो सका। 
Hate Story 3: Daisy Shah reveals her relationship with Salman Khan - Movies News

यूलिया वंतूर
सलमान का दसवां अफेयर रोमानियाई मॉडल यूलिया वंतूर के साथ रहा और ये रिश्ता काफी चर्चित भी हुआ था। यूलिया को सलमान खान की गर्लफ्रेंड बताया जाता है, लेकिन सलमान खान ने कभी भी इस रिश्ते के बारे में बात नहीं की। यूलिया कई ख़ास मौकों पर सलमान खान और उनके परिवार के साथ दिखाई देती हैं। फिलहाल इस बारे में यूलिया की तरफ से भी कोई बात नहीं कही गई हैं।
  यूलिया वंतूर संग अपनी सगाई को लेकर बोले सलमान, कहा- चुप नहीं रहेंगे, खुद देंगे फैंस को जानकारी – Navyug Sandesh

कमेंट करें
GNRZS
NEXT STORY

ये हैं हॉकी की रियल 'चक दे' गर्ल्स, जानिए किन संघर्षों के बीच किया मैदान तक का सफर, जीत के क्या हैं इरादे?

ये हैं हॉकी की रियल 'चक दे' गर्ल्स, जानिए किन संघर्षों के बीच किया मैदान तक का सफर, जीत के क्या हैं इरादे?

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला टीम ने क्वार्टर फाइनल में विश्व की नंबर 2 टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा कर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाकर एक नया इतिहास रच दिया है। 41 सालों के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुची है। अब जानते है उन महिला खिलाड़ियो के बारे में जिन्होंने टीम को जिताने के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।  

रानी रामपाल ( कैप्टन)

रानी रामपाल भारतीय हॉकी टीम की कैप्टन हैं। जिन्हें भारतीय हॉकी टीम की रानी भी कहा जाता है। रानी रामपाल हरियाणा के शाहबाद मारकंडा की रहनी वाली हैं। रानी एक मिडिल क्लास फैमिली से हैं और उनकी जिन्दगी संघर्ष भरी रही है। रानी के घर में उनके पिता और दो बड़े भाई हैं।सबसे बड़े भाई बढ़ई हैं और दूसरे भाई किसी दुकान पर काम करता हैं। इसके साथ ही रानी के पिता एक तांगा चलाते हैं। बता दें कि रानी ने 14 साल की उम्र में ही अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल लिया था। और हाल ही में रानी की कप्तानी में भारतीय हॉकी टीम ने फिर कमाल कर दिखाया है।  

rani

सविता पूनीया
हरियाणा की सविता पूनीया भारतीय हॉकी टीम की गोलकीपर हैं। सोमवार को टोक्यो ओलंपिक में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खड़ी रहीं और भारत को जीत दिलाई। दुनिया की दूसरे नंबर पर आने वाली महिला हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने भारत ने अपना उच्च प्रदर्शन दिखाते हुए पहले क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया को आगे नही बढ़ने दिया और दूसरे क्वार्टर में अच्छा प्रदर्शन करते हुए गोल भी मारा। सविता पूनीया मैच की हीरो रहीं क्योंकि उन्होंने सात पेनल्टी कॉर्नर के बावजूद ऑस्ट्रेलिया का गोल नहीं करने दिया। 

savita

वंदना कटारिया 
टोक्यो ऑलंपिक में दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए मुकाबले में फॉर्वर्ड खिलाड़ी वंदना कटारिया ने जोरदार परफॉर्मेस दिया और 3 गोल दागकर भारत की जीत को तय किया। वंदना कटारिया पहली ऐसी महिला बन गई हैं जिन्होंने ओलंपिक मैच में हैट्रिक जमाई और शानदार खेल का प्रदर्शन कर भारतीय महिला हॉकी टीम के क्वालीफाई की उम्मीद को जिंदा रखा। वंदना के साथ नेहा ने भी भारत की जीत के लिए नींव रखी। 

vandana

मोनिका मलिक 
मोनिका मलिक ने 2013 में जूनियर विश्व कप में कांस्य पदक जीता और 2013 में ही आयोजित तीसरी एशियन चैम्पियनशिप ट्रॉफी में रजत पदक जीता। 2014 में भोपाल में हुए चौथे सीनियर नेशनल गेम्स में रजत पदक जीता। इस प्रतियोगिता में उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब भी मिला। 2014 में दक्षिण कोरिया में आयोजित 17वें एशियन गेम्स में उन्होंने कास्य पदक जीता। मोनिका ने कहा था कि यह पहली बार है जब भारतीय टीम को ओलंपिक में खेलने का मौका मिला। और अब टीम ने ओलंपिक का अनुभव भी हासिल कर लिया है, जिसका फायदा उन्हें टोक्यो ओलंपिक में मिल सकता है। मोनिका इस ओलंपिक में उसी तजुर्बे का फायदा उठाती नजर आ रही हैं। मोनिका मलिक अर्जेंटीना की प्रसिद्ध खिलाड़ी आइमर को अपनी आदर्श मानती हैं। 

image

NEXT STORY

82 हजार के लहंगे में तारा सुतारिया लगी बेहद बोल्ड, जीता फैंस का दिल

82 हजार के लहंगे में तारा सुतारिया लगी बेहद बोल्ड, जीता फैंस का दिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस तारा सुतारिया को उनकी एक्टिंग के साथ साथ उनके फैशन सेंस के बारे भी जाना जाता है। तारा हर तरह की ड्रेस में खूब जंचती हैं फिर चाहें वो वेस्टर्न हो या इंडियन। और वह अक्सर अपने लुक को शेयर करती रहती हैं। तारा ने हाल ही में अपने एक नए लुक को शेयर किया है, जिसमें उन्होंने एक ऑरेंज कलर का बहुत ही सुन्दर लहंगा पहना है। लहंगे के साथ तारा ने ब्रोकेड ब्लाउज पहना है और साथ में एलिगेंट दुपट्टा गले में डाला हुआ है। इस लहंगे में तारा बेहद खुबसूरत दिख रही है।

tara

तारा का यह लहंगा डिजाइनर ऋतू कुमार के लेबल का है। इस लहंगे के ब्लाउज में डीप नैकलाइन और मैट गोल्ड कढ़ाई का भी काम हुआ है। इसकी स्लीव्स छोटी और डिजाइनर हैं। इसके दुपट्टे में भी कढ़ाई का खूबसूरत काम किया गया है। 

Tara Sutaria Sizzles In Ethnic Wear As Cover Star On Leading Magazine, See Her Gorgeous Pics

तारा ने इस लहंगे के साथ गोल्ड के इयररिंग्स और चूड़ियां कैरी की हैं जो उनके लुक को और भी एलिगेंट लुक दे रही हैं। उन्होंने बालों का बन बनाया हुआ है जिसमें फूल लगे हुए हैं। इसके साथ तारा ने न्यूड मेकअप किया है और होठों पर न्यूड लिप्स्टिक लगाई हुई है और माथे पर एक छोटी सी बिंदी भी तारा ने लगाई है।

7 outfits that highlight Tara Sutaria's wedding guest style | Vogue India

इस ऑरेंज कलर के रॉयल लुक वाले लहंगे की कीमत 81,900 रुपये है और इसे डिजाइनर ऋतु कुमार की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।
Tara Sutaria Pink Color Festival Wear Lehenga Choli

तारा सुतारिया के अगर करियर की बार करें तो इन्होंने बॉलीवुड में अभी तक दो फिल्में की हैं। तारा की पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर थी और दूसरी फिल्म थी मरजावां जिसमें तारा अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ नजर आई थीं।

Tara Sutaria in lehenga worth Rs 6 lakh is every bride-to-be's dream. See pics - Lifestyle News

 खबर है कि तारा जल्द ही अपनी नई फिल्म एक विलेन रिटर्न्स और तड़प में नजर आने वाली हैं। बता दें कि फिल्म एक विलेन रिटर्न्स में तारा के साथ जॉन अब्राहम और अर्जुन कपूर दिख सकते हैं। जबकि फिल्म तड़प में तारा के साथ सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी दिख सकते हैं।