शिल्पा व राज कुंद्रा पर लगा धोखाधड़ी का आरोप

Shilpa and Raj Kundra accused of fraud
शिल्पा व राज कुंद्रा पर लगा धोखाधड़ी का आरोप
शिल्पा व राज कुंद्रा पर लगा धोखाधड़ी का आरोप
हाईलाइट
  • शिल्पा व राज कुंद्रा पर लगा धोखाधड़ी का आरोप

मुंबई, 5 मार्च (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा का नाम कथित रूप से धोखाधड़ी के एक और मामले में सामने आया है। इस बार यह सोने का व्यापार करने वाली कंपनी सतयुग गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड (एसजीपीएल) से संबंधित है, जिसके ये पूर्व निदेशक हैं।

वर्तमान में मुबंई में रहने वाले एक अनिवासी भारतीय व्यापारी सचिन जे. जोशी ने पुलिस में दायर एक शिकायत में दावा किया है कि उन्हें कथित तौर पर पहले प्रलोभन दिया गया और इसके बाद साल 2014 के आसपास शुरू की गई एसजीपीएल की सतयुग गोल्ड स्कीम द्वारा धोखा दिया गया।

जोशी ने मुंबई में स्थित खार पुलिस स्टेशन में शिल्पा शेट्टी, राज कुंद्रा और गणपति चौधरी, मोहम्मद सैफी सहित एसजीपीएल के अन्य अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी की आपराधिक शिकायत दर्ज की है।

संपर्क किए जाने पर खार पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि फिलहाल शिकायत की जांच की जा रही है। इसके अलावा उन्होंने विस्तार से इस बारे में और कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

आईएएनएस द्वारा शिल्पा से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

जोशी के मुताबिक, सतयुग गोल्ड स्कीम द्वारा बेची गई पांच साल की स्वर्ण योजना के तहत खरीदारों को डिस्कांउट रेट पर सतयुग गोल्ड कार्ड उपलब्ध कराया गया और पांच साल बाद सोने की एक निश्चित मात्रा की कीमत अदा करने का वायदा किया गया।

जोशी के प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया कि साल 2014 के मार्च में उन्होंने तब की कीमतों के आधार पर लगभग 18.58 लाख की कीमत अदा कर एक किलोग्राम सोना खरीदा।

वह आगे कहते हैं, आज सोने की जो कीमत हैं, उसके हिसाब से उस वक्त निवेश किए गए सोने की कीमत 44 लाख के आसपास या उससे ज्यादा बैठती है, क्योंकि आज प्रति किलोग्राम सोने की कीमत 4.40 करोड़ के पार पहुंच गई है।

हालांकि, पिछले साल मार्च में जब जोशी ने देय तिथि पर अपने खरीदे गए एक किलो सोने के भुगतान किए जाने का प्रयास किया, तो उन्होंने पाया कि मुंबई के बांद्रा कुर्ला इलाके में स्थित एसजीपीएल के कार्यालय में ताला लगा है।

Created On :   5 March 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story