comScore

SSR Case: रिया चक्रवर्ती के भाई से ED ने की 18 घंटे तक पूछताछ, नहीं दे पाया इन सवालों का जवाब, सोमवार को फिर रिया से पूछताछ

SSR Case: रिया चक्रवर्ती के भाई से ED ने की 18 घंटे तक पूछताछ, नहीं दे पाया इन सवालों का जवाब, सोमवार को फिर रिया से पूछताछ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में अब उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर​ शिकंजा कसता जा रहा है। रिया के अलावा सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर श्रुति मोदी और सीए रितेश शाह से पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने रातभर रिया के भाई से पूछताछ की। इसके बाद सोमवार को फिर रिया से पूछताछ होगी। प्रवर्तन निदेशालय ने शोविक चक्रवर्ती से रातभर पूछताछ की। शनिवार दोपहर साढे 12 बजे जांच एजेंसी के मुंबई के बेलार्ड एस्टेट स्थित ऑफिस पहुंचे, शौविक अधिकारियों के सवालों के जवाब देने के बाद रविवार सुबह साढ़े 6 बजे  अपने घर रवाना हुए। शौविक से उनके कामकाज, आय, निवेश, आर्थिक गतिविधियों से जुड़े सवाल पूछे गए। इसके अलावा सुशांत और रिया से भी आर्थिक संबंधों को लेकर जांच एजेंसी ने शोविक से सवाल पूछे। ईडी ने शुक्रवार को भी रिया,  शोविक और सुशांत की बिजनेस मैनेजर रही श्रुति मोदी का बयान दर्ज किया था। लेकिन आमदनी और खर्च को लेकर रिया चक्रवर्ती द्वारा दी गई सफाई से ईडी अधिकारी संतुष्ट नहीं है और रिया और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को समन भेजकर फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। मुंबई के खार और नई मुंबई इलाकों में खरीदे गए फ्लैट को लेकर रिया ने सफाई दी थी कि संपत्ति उन्होंने अपनी बचत आय और बैंक से लिए गए कर्ज के जरिए खरीदी है। उन्होंने कहा कि मैंने 7 फिल्मों में काम किया है जिससे आमदनी हुई है। रिया ने  यह भी आरोप लगाया  सुशांत का परिवार इंश्योरेंस के पैसे और उनकी संपत्ति हासिल करने के लिए उन पर बेबुनियाद आरोप लगा रहा है। बता दें कि सुशांत के पिता ने पटना में रिया और उनके परिवार वालों के खिलाफ सुशांत के बैंक खातों से 15 करोड़ रुपए का हेरफेर करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई थी । इसी के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने भी रिया और उनके परिवार वालों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर छानबीन शुरू की है।

सुशांत-रिया का चैट वायरल

वही सुशांत रिया के बीच हुआ एक व्हाट्सएप चैट वायरल हो रहा है। खुद रिया ने मीडिया से यह चैट साझा किया है। चैट से ऐसा लगता है कि सुशांत अपनी बहन प्रियंका के बर्ताव से खुश नहीं है उन्होंने लिखा है कि प्रियंका उनके दोस्त और रूममेट सिद्धार्थ पिठानी को भड़का रही है।

सीए के खाते में ट्रांसफर हुए 2.63 करोड़

सुशांत के बैंक खातों की जांच के दौरान खुलासा हुआ है कि मई 2019 से अप्रैल 2020 के बीच उनके दो चार्टर्ड अकाउंटेंट के खाते में 2 करोड़ 63 लाख रूपए भेजे गए हैं। इसके अलावा सुशांत ने अपनी बहन रानी के लिए साढ़े 4 करोड़ रुपए की दो फिक्स डिपॉजिट कराई थी। लेकिन दो दिन में ही दोनों फिक्स्ड डिपॉजिट तोड़कर इन की रकम सिर्फ दो करोड़ रुपए कर दी गई। सुशांत के परिवार का आरोप है कि यह कटौती रिया के कहने पर की गई।

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर शौविक से 18 घंटे तक पूछताछ की है। मालूम हो कि रिया ने हाल ही में अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताते हुए रिया ने सुशांत के साथ चैटिंग और डायरी के एक पेज को जारी किया, जो उनके वकील द्वारा सामने लाया गया। 

 CBI ने सुशांत सिंह केस की जांच के लिए SIT बनाई, रिया समेत 7 के खिलाफ दर्ज की FIR

फिलहाल ED के सूत्रों की मानें तो रिया का भाई शौविक ईडी की पूछताछ में सही जवाब नहीं दे पाया है। या यूं कहें कि शौविक पूछताछ के दौरान ईडी का सहयोग नहीं कर पाया है। सूत्रों का कहना है कि जब ED अधिकारियों ने शौविक को कुछ बैंक स्टेटमेंट दिखाए तो शौविक कुछ खर्चों के बारे में जानकारी नहीं दे पाया। ऐसे में माना यह भी जा रहा है कि ईडी शौविक को फिर से बुला सकती है। 

मालूम हो कि इससे पहले ईडी ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया से चल-अचल संपत्ति से लेकर पिछले तीन साल में रहे इनकम सोर्स और शौविक की फर्म तक के बारे में पूछताछ की थी। यह पूछताछ करीब 8 घंटे तक चली थी। आरोपों के अनुसार रिया ने सुशांत के करोंड़ो रुपयों का दुरुपयोग किया है साजिशाना तरीके से सुशांत के पैसे हड़पने का प्रयास भी किया है।

रिया-सुशांत की वॉट्सऐप चैट आई सामने, केस में आ सकता है नया मोड़!

पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती ने ऑडिटर्स की रिपोर्ट ईडी को सौंपी है। इसमें उन्होंने बताया कि किस आधार पर उन्हें खार वाले फ्लैट के लिए लोन मिला था। इसके अलावा रिया ने टीम को बताया कि कुछ रकम कंपनी का लेखा-जोखा रखने वाले दो चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के नाम दो करोड़ 65 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए।

सूत्रों का कहना है कि सुशांत की कंपनी के हिसाब-किताब, बैंक खातों और जमा रकम के गणित में कई संदिग्ध लेनदेन के सुराग ईडी को मिले हैं। 

कमेंट करें
ORyNM