comScore

फिल्म इंडस्ट्री से संन्यास ले सकते हैं सदी के महानायक अमिताभ, ब्लॉग शेयर कर दिए संकेत

फिल्म इंडस्ट्री से संन्यास ले सकते हैं सदी के महानायक अमिताभ, ब्लॉग शेयर कर दिए संकेत

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, जो फिल्म इंडस्ट्री पर पिछले पांच दशक से राज कर रहे हैं। फिल्म इंडस्ट्री में आए हर न्यू कमर की पहली इच्छा यही होती है कि एक बार उसे किसी न किसी तरह अमिताभ के साथ काम करने का मौका मिल जाए। अब तक कई एक्टर्स के साथ ऐसा हुआ भी है। इस लिस्ट में कार्तिक आर्यन और आयुष्मान खुराना का नाम शामिल है। लेकिन आने वाले न्यू कमर्स के लिए ऐसा पॉसिबल नहीं हो पाएगा क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री के शंहशाह जल्द ही फिल्मी दुनिया से संन्यास ले सकते हैं। 

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में इस बात के संकेत दिए हैं। हाल ही में जब वे अपनी अपकमिंग फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के लिए वे मनाली पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपने अनुभवों को ब्लॉग के माध्यम से साझा किया है। बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखा कि 'मुझे यहां इस छोटी सी खूबसूरत जगह पर गाड़ी से पहुंचने में 12 घंटे लगे। यहां रोड बहुत अच्छे नहीं हैं, कमरे और वातावरण भी अलग है। मुझे अब रिटायर होना पड़ेगा... मेरा दिमाग कहीं और है और उंगलियां कुछ और कर रही हैं।'

अमिताभ का यही मैसेज उनके रिटायमेंट के संकेत दे रहा है। बता दें फिल्म ब्रह्मास्त्र में अमिताभ, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ काम कर रहे हैं। इसे अयान मुखर्जी निर्देशित कर रहे हैं। हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग खत्म करने के बाद अमिताभ ने मनाली का रुख किया है। वहां फिल्म के क्लाइमेक्स की शूटिंग होनी है। 

सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ ने साल 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें महज 5000 रुपये दिए गए थे। उनकी शुरुआती फिल्में फ्लॉप रही। उसके बाद भी उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी। उन्होंने मुश्किल समय में भी संघर्ष किया। लेकिन बढ़ती उम्र के साथ सेहत संबंधी परेशानी होना आम बात है। अपनी सेहत के चलते वे पिछले दिनों अस्पताल में भी भर्ती रहे। शायद इसलिए उन्होंने फिल्मों से सन्यास लेने के बारे में सोचा है। फिलहाल वे ब्रह्मास्त्र के अलावा झुंड, गुलाबो सिताबो, बटरफ्लाई (कन्नड़), एबी आणि सीडी (मराठी), उयरनधा और चेहरे जैसे प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं। 

कमेंट करें
5WCah